अपराध के खबरें

जिंदा पति को साबित किया था मुर्दा! एलआईसी से ले लिए थे 15 लाख, अब दोषी महिला गिरफ्तार


संवाद 


एक महिला ने ऐसा दिमाग लगाया कि उसने अपने पति को मुर्दा साबित कर एलआईसी से 15 लाख रुपये ठग लिए. पत्नी को पैसे की आवश्यकता थी इसलिए उसने इस तरह का प्लान बनाया. हालांकि इस धोखाधड़ी के मामले में लहेरी थाना की पुलिस ने सोमवार (9 अक्टूबर) की शाम दोषी महिला को गया से गिरफ्तार कर लिया. महिला गया में किराए के मकान में रह रही थी. दोषी महिला ढाई वर्ष से फरार चल रही थी. महिला की गिरफ्तारी के बाद मामले का पर्दाफाश हुआ.यह घटना 4 अप्रैल 2021 की है. उस वक्त एलआईसी के तत्कालीन शाख प्रबंधक सुरेश कुमार सैनी ने धोखाधड़ी की घटना की शिकायत लहेरी थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने जिस दोषी महिला को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान सोहसराय थाना इलाके के आशानगर निवासी सुनील कुमार की पत्नी सैबी देवी के रूप में हुई है. दरअसल, इस फर्जी मामले का पर्दाफाश तब हुआ था जब उस वक्त एक दोषी एलआईसी एजेंट अनिल कुमार को गिरफ्तार किया गया था. सोहसराय के आशानगर निवासी सुनील कुमार ने वन टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी ली थी,

 जिसकी कुल बीमा धनराशि 15 लाख की थी. 

पॉलिसी 18 दिसंबर 2016 को प्रारंभ हुई. 28 दिसंबर 2031 को पूरा होना था. इस पॉलिसी में नॉमिनी में उसकी पत्नी सैबी देवी थी.पत्नी सैबी देवी ने 2020 में पति को मृत बताकर बीमा के रुपये पर दावा किया था. मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ अन्य दस्तावेज भी जमा किए गए थे. 27 नवंबर 2020 को एलआईसी की तरफ से बीमा की 15 लाख की राशि महिला के खाते में दी गई थी.
इस पूरे मामले में लहेरी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि अभिकर्ता की सहायता से फर्जीवाड़ा हुआ था. सुनील कुमार नामक एक बीमा धारक की मौत हो गई थी. दोषी सैबी देवी के पति का नाम भी सुनील कुमार था. इसका लाभ उठाकर उसने अभिकर्ता अनिल कुमार के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा किया था. मृतक सुनील कुमार के प्रमाण-पत्र का इस्तेमाल कर वह बीमा की राशि अपने खाते में ले ली थी. इसका पर्दाफ़ाश होने पर एलआईसी ने राशि को वापस ले लिया था. केस दर्ज होने के बाद महिला फरार हो गई थी. गुप्त जानकारी पर महिला की गिरफ्तारी गया से हुई है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live