अपराध के खबरें

शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, लिस्ट में यहां चेक करें अपना नाम, हिंदी में 525 अभ्यर्थी सफल


संवाद 


बीपीएससी ने बिहार शिक्षक भर्ती (Bihar Shikshak Bharti) परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. मंगलवार की शाम सिर्फ 11वीं एवं 12वीं उच्चतर माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं. रोल नंबर वाइज जिला आवंटन लिस्ट भी जारी कर दी गई है. सबसे पहले हिंदी विषय का परिणाम जारी किया गया है. सूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षक भर्ती का परिणाम एक दो दिन में जारी हो सकता है. वहीं प्राइमरी शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम की बात करें तो ये सबसे बाद में आएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

 इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आप अपना परिणाम देख सकते हैं. 

ये रहा लिंक bpsc.bih.nic.inमंगलवार की शाम परिणाम जारी करते हुए इसकी पूरी लिस्ट वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है. इसके अनुसार हिंदी विषय में कुल 525 अभ्यर्थी कामयाब हुए हैं. जारी लिस्ट में आयोग ने बताया है, "दिनांक 25.08.2023 एवं 26.08.2023 को आयोजित विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर 525 उम्मीदवारों को उच्च माध्यमिक विद्यालय (वर्ग- 11-12) के हिंदी विषय के अंतर्गत कामयाब घोषित किया जाता है."
बता दें कि उच्च माध्यमिक के 57 हजार 602, माध्यमिक के 32 हजार 916 तथा प्राथमिक के 79 हजार 943 पदों पर नियुक्ति होनी है. 6 लाख अभ्यर्थियों ने बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा में हिस्सा लिया था.दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की तरफ से प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 1 लाख 70 हजार से अधिक पदों के लिए परीक्षा ली गई थी. सोमवार (16 अक्टूबर) को विभाग से जुड़े अधिकारी लगे रहे कि परिणाम जारी कर दिया जाए. हालांकि यह नहीं हो सका. ऐसे में अब मंगलवार की शाम परिणाम को जारी किया गया है. उच्च माध्यमिक परीक्षा के सभी विषयों का परिणाम बीपीएससी आज ही जारी करेगा.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live