अपराध के खबरें

'जब हम रेल मंत्री थे तो...', नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटना पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया


संवाद 


बक्सर के रघुनाथपुर (Raghunathpur) में बुधवार (11 अक्टूबर) की रात्रि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express) ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोला कि आपदा विभाग की तरफ से लगातार दुर्घटना के समय से ही मॉनिटरिंग की जा रही है. घटनास्थल पर पहुंचकर हर संभव जख्मी यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने और सुविधा मुहैया कराने के लिए कार्य किया जा रहा है.इस दौरान मुख्यमंत्री को अपना कार्यकाल याद आ गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोला कि जब हम रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेल हादसों को रोकने के लिए कई तरह के काम किए थे. उससे घटनाएं कम हो गई थीं. उन्होंने बोला कि रेल मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं रोकी जा सकें.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया. 

मीडिया से बातचीत में सीएम नीतीश ने रेल प्रशासन पर ही प्रश्न खड़े कर दिए. उन्होंने बोला कि रेल प्रशासन को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. बता दें कि रेल दुर्घटना में मृत लोगों के परिवार वालों को बिहार सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी जबकि घायलों को 50-50 दिए जाएंगे.
बक्सर में हुए ट्रेन दुर्घटना को लेकर दिल्ली के मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को सतर्क रहने की हिदायत दी. बोला, "बिहार के बक्सर में हुआ ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है. इस दुर्घटना में जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया उन सभी परिवार वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी जख्मी जल्द स्वस्थ होकर अपने परिवार वालों के बीच लौटें. ऐसे ट्रेन हादसों को रोकने के लिए केंद्र सरकार को सतर्क होना होगा, बार-बार ऐसे बड़े दुर्घटना होना चिंताजनक है."

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live