अपराध के खबरें

पूर्णिया में मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के चार सदस्यों के घर IT का छापा, आंख खुलते ही आ पड़े इनकम टैक्स के अफसर


संवाद 

बिहार के पूर्णिया में सुबह-सुबह इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी की है. यह छापेमारी मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट (Millia Educational Trust) के 4 सदस्यों के घर एक साथ पड़ी है. स्थानीय लोगों की मानें तो टीम में सिर्फ इनकम टैक्स के अफसर ही हैं. इसमें ईडी की टीम सम्मिलित नहीं है. बुधवार (11 अक्टूबर) की सुबह लगभग 7 बजे पटना नंबर की दो दर्जन से अधिक गाड़ियां पूर्णिया के लाइन बाजार शिव मंदिर के पास पहुंचीं. इससे पहले कुछ सूचना मिलती आधा दर्जन भर अधिकारी और उनके साथ फोर्स एक साथ 4 अलग-अलग घरों में छापेमारी के लिए घुस गए. सूचना के अनुकूल, मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के संस्थापक असद इमाम के घर बड़ी संख्या में फोर्स के साथ इनकम टैक्स के अधिकारी जांच-पड़ताल के लिए घुसे हैं.

 हालांकि कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से फिलहाल कतराते नजर आ रहे हैं.

 छापेमारी के बाद हो सकता है कि इसकी सूचना प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी जाए या फिर शाम तक छापेमारी के बाद पटना से आधिकारिक जानकारी सामने आए कि क्या कुछ बरामद हुआ है.
बताया जा रहा है कि मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के सदस्य कैसर इमाम, गुलाम हुसैन और महमूद के घर आईटी की रेड चल रही है. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस क्रम में ट्रस्ट के सदस्य महमूद को संस्थापक असद इमाम के घर लेकर अधिकारी गए हैं. पूर्णिया के अलावा भागलपुर समेत अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की खबर है.
बता दें कि मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट का पूर्णिया सहित सीमांचल में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा नाम है. मिलिया एजुकेशनल ट्रस्ट के अंतर्गत पूर्णिया मिलिया कॉन्वेंट स्कूल, मिलिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मिलिया पॉलिटेक्निक, मिलिया हाई स्कूल एवं किशनगंज में मिलिया इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित है. यहां हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. और बता दे कि 
मिलिया के संस्थापक असद इमाम की शिक्षाविद के तौर पर जो पहचान है उससे इतर सियासी तौर पर भी वो नामचीन मुखौटा हैं. असद इमाम पूर्णिया से विधान परिषद चुनाव भी लड़ चुके हैं.


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live