अपराध के खबरें

बिहार में आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, IMA की घोषणा, इमरजेंसी सेवा को लेकर जानें पूरी अपडेट


संवाद 


बिहार में आज (22 नवंबर) डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की बिहार शाखा की तरफ से इस संबंध में विज्ञप्ति जारी कर सूचना दी गई है. दरअसल पूर्णिया में डॉक्टर राजेश पासवान (Doctor Rajesh Kumar Paswan) पर आक्रमण हुआ था. इसी के विरोध में मंगलवार को सभी सरकारी संस्थानों में इमरजेंसी सेवा को छोड़कर सभी शेष काम को ठप करने का फैसला लिया गया है.आईएमए पूर्णिया के प्रेसिडेंट डॉक्टर एके सिन्हा ने बोला है कि डॉक्टर राजेश पासवान पर जो आक्रमण हुआ है उसी के विरोध में यह किया जा रहा है. इससे पूरे बिहार और देश भर के डॉक्टर मर्माहत हैं. हो सकता है कि 21 नवंबर को बिहार में हड़ताल कर रहे हैं तो फिर हम देश भर में करें.
डॉक्टर एके सिन्हा ने बोला कि गंभीर रूप से जख्मी हुए डॉ. राजेश पासवान इमरजेंसी में भर्ती हैं. आईसीयू में हैं तो समझा जा सकता है कि खतरे से बाहर नहीं हैं. उन्होंने यह भी बोला कि डॉक्टर राजेश पासवान की 5 घंटे तक पिटाई होती रही और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी थे लेकिन मूकदर्शक बनी रही. 

हम लोग नौकरी करते हैं तो सुरक्षा कौन देगा?

 अगर सरकार सुरक्षा नहीं कर सकती है तो ऐसी सरकार को रहने का कोई हक नहीं है. हमलोग टैक्स देते हैं.
आगे उन्होंने बोला कि डॉक्टरों की कमी है. उस पर से उनके साथ मारपीट होती है. कौन परिवार वाले अपने बच्चे को डॉक्टर बनाना चाहेगा? एडमिशन के लिए बच्चे नहीं मिलते हैं. अस्पताल में 50 फीसद डॉक्टर की सीट खाली जाती है. यही हालत रही तो बाहर से डॉक्टर बुलाना पड़ेगा.बताया जाता है कि राजेश पासवान के क्लीनिक में एक मरीज की मृत्यु हो गई थी. इस पर परिवार वाले आक्रोशित हो गए थे. इसी को लेकर डॉक्टर राजेश पासवान की पिटाई कर दी गई थी. पीड़ित डॉक्टर का पटना में उपचार चल रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live