अपराध के खबरें

समस्तीपुर में बीए की परीक्षा दे रहे छात्र की मृत्यु, गर्मी से हो गया था बेहोश, परीक्षार्थियों ने खूब जमकर किया हंगामा


संवाद 

जिले के मुफस्सिल थाना इलाके स्थित संत कबीर महाविद्यालय में गुरुवार की दोपहर बीए पार्ट वन की परीक्षा के दौरान भयंकर गर्मी से एक छात्र की तबीयत बिगड़ने से मृत्यु (Samastipur News) हो गई. वहीं, गर्मी के कारण से कई अन्य छात्र-छात्राएं भी बेहोश हो गए. मृतक छात्र की पहचान अमित कुमार के रूप में हुई है. छात्र की मृत्यु की सूचना मिलते ही परीक्षा दे रहे अन्य छात्र आक्रोशित हो गए. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में खूब जमकर तोड़फोड़ की. छात्रों के आक्रोश को देखते हुए कॉलेज के कर्मी मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीओ दिलीप कुमार, डीएसपी संजय कुमार पांडेय, मुफस्सिल थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर आए. प्रशासन के अधिकारी आक्रोशित छात्रों को शांत कराने में जुट गए.घटना के विषय में बताया जा रहा है कि संत कबीर महाविद्यालय में चल रही बीए पार्ट वन की परीक्षा में गर्मी के कारण से अमित नाम का एक छात्र बेहोश हो गया. 

उसके बाद वहां उपस्थित शिक्षक और छात्रों के द्वारा उसे परीक्षा हॉल से निकाल कर बाहर कुर्सी पर बिठाया गया और एंबुलेंस को खबर दी गई.

 एंबुलेंस देरी से पहुंचने से छात्र भड़क गए. नाराज छात्रों ने एंबुलेंस को बैरंग वापस कर दिया. वहीं, खबर पर पहुंची पुलिस ने बेहोश छात्र को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई.आक्रोशित छात्रों का इल्जाम है कि इस भयंकर गर्मी में परीक्षा हॉल में न तो पंखे की बंदोबस्त की गई थी और न ही पानी का इंतजाम किया गया था. गर्मी के कारण से कई अन्य छात्र-छात्राएं भी बेहोश हो गए. घटना के विषय में सदर एसडीओ दिलीप कुमार ने बताया कि गर्मी की वजह से छात्र की तबीयत बिगड़ गई थी. उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, जहां छात्र की मृत्यु हो गई. मामले की जांच-पड़ताल कराई जाएगी. कॉलेज प्रशासन की लापरवाही सामने आती है उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.वहीं, परीक्षा के क्रम में अमित की मृत्यु से भड़के छात्रों ने कॉलेज परिसर से लेकर पटेल मैदान तक आक्रोश जताया. इससे पुलिस प्रशासन को काफी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी. आक्रोशित छात्रों ने मृत छात्र के शव के साथ पटेल गोलंबर के पास मुख्य सड़क को जाम कर दिया था. इससे करीब एक घंटे तक यातायात बाधित रही. इस दौरान भीड़ में घुसे कुछ असामाजिक तत्वों ने सड़क जाम में फंसे गाड़ियों की तोड़फोड़ भी करना प्रारंभ कर दिया. स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने हल्का बल का उपयोग किया. उसके बाद पुलिस शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.इस घटना के बाद ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय अंतर्गत समस्तीपुर के संत कबीर कॉलेज केंद्र पर गुरुवार को आयोजित स्नातक प्रथम खंड के प्रथम खंड की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. वहीं, इस केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा को निलंबित कर दिया गया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद मोहन मिश्रा ने इसकी जानकारी जारी कर दी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live