यूट्यूब के सीईओ ने सिल्वर क्रिएटर अवॉर्ड से अमरजीत कुमार और उनके चैनल को सम्मानित - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

यूट्यूब के सीईओ ने सिल्वर क्रिएटर अवॉर्ड से अमरजीत कुमार और उनके चैनल को सम्मानित

Share This

 

आलोक वर्मा
नवादा : आज भारत के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल फोन के जरिए लोग डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़ कर खुद को जागरूक कर रहे हैं फेसबुक, वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि के माध्यम से ।वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे भी लोग हैं, जो इन डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़ कर लोगों को वेबसाईट डिजाइनिंग, फेसबुक मार्केटिंग, ओनलाइन अर्निंग, डिजिटल मार्केटिंग, और डेली न्यूज जैसी जानकारी इकट्ठा कर भारत के विभिन्न हिस्सों के लोगों तक अलग अलग भाषाओं में देने का काम करते देखे जा सकते हैं ।
बिहार के नवादा जिले के मिर्जापुर निवासी सरकारी जॉब कर रहे(लोको पायलट)अमरजीत कुमार ने यूट्यूब पर डिजिटल मार्केटिंग और बिजनेस आइडिया जैसा एक सौ पचास से भी ज्यादा वीडियो डाल चुके हैं । जिसके कारण इनके दस से भी ज्यादा वीडियो पर मिलियन से अधिक व्यूज है और सभी शेष वीडियो को लाखों लोगों ने पसंद किया है। जिसके कारण स्टार मनी मेकिंग यूट्यूब चैनल पर आज लगभग 105k ( एक लाख पांच हजार) सब्सक्राइबर्स हो चुका हैं। इन तमाम उपलब्धियों को देखते हुए यूट्यूब के CEO ( सी.ई.ओ ) Susan Wojcicki ने सिल्वर क्रिएटर अवॉर्ड से अमरजीत कुमार और उनके चैनल को सम्मानित किया हैं । जो नवादा वासियों के लिए काफी सम्मान की बात है ।
वहीं अमरजीत बताते हैं कि मैंने यूट्यूब चैनल एक वर्ष पहले सिर्फ लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया था ,पर जैसे -जैसे मेरे यूट्यूब चैनल से लोगों का जुड़ाव बढ़ता गया और मेरे विचारों को पसंद किया जाने लगा, वैसे -वैसे मैं और मेरे चैनल फेमस होते चले गए।
उन्होंने बताया देशी और विदेशी छोटी और बड़ी कंपनियों ने मुझसे मेरे ईमेल के माध्यम से संपर्क साधना शुरू कर दिया। पहले तो मैं खुद किसी ना किसी टॉपिक पर विडियो बनाया करता था, पर कुछ छः से आठ महीनों से उन कम्पनियों के लिए भी विडियो बनाया करता हूं जो डिजिटल मार्केटिंग और बिजनेस आइडिया से जुड़े हुए अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं।
अगर मैं आपको इसे साधारण भाषा में समझाऊं तो, मैं इन तमाम कम्पनियों के लिए प्रमोशन के लिए वीडियो बनाने का काम भी करता हूं, जिसके बदले मुझे यूट्यूब चैनल के अलावा कुछ इनकम इन कम्पनियों के द्वारा भी हो जाता है। जो यूट्यूब से कहीं ज्यादा है।
अभी तक मैंने कुछ ऐसे पोपुलर कम्पनियों लिए काम किया है जिसके बारे में काफी लोगों को मालूम होगा। उन्होंने बताया यूट्यूब पर मैंने Amazon, Myntra, Swiggy, Binomo, इत्यादि के लिए वीडियो बनाने का काम किया है एवं साथ ही साथ
इंस्टाग्राम पर मैंने Disney Hotstar, Rapido Bike And Taxi services, Cadbury Chocolate, Face Application, Amazon Prime "Good Omens" Series, इत्यादि के लिए एक अच्छा फोटो और पोस्ट लिखकर इन कम्पनियों का प्रमोशन करने का काम किया है ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages