अपराध के खबरें

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू समेत 17 दोषियों को समन, तेजस्वी यादव ने दी पहली प्रतिक्रिया


संवाद 

नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam) के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) से लालू, तेजस्वी, राबड़ी समेत 17 दोषियों को समन जारी किया गया है. 4 अक्टूबर को पेश होने का निर्देश दिया गया है. सीबीआई की तरफ से दाखिल चार्जशीट पर राउज एवेन्य कोर्ट ने संज्ञान लिया. इस पूरे मामले पर शुक्रवार (22 सितंबर) को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी प्रतिक्रिया दी.
तेजस्वी यादव ने मीडिया के प्रश्नों के जवाब में बोला कि यह कोई नई बात है? यह सब तो पुरानी बात है. यह सब तो चलता ही रहेगा. यह न तो पहला है और न अंतिम है. यह बात आप लोग समझ लीजिए. इसमें कोई दम नहीं है.बता दें लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विरुद्ध चार्जशीट को भी राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. उनके विरुद्ध भी केस चलेगा. 

लैंड फॉर जॉब मामले में यह नया केस है.

 पुराने केस में पहले ही लालू यादव, राबड़ी देवी, बेटी और सांसद मीसा भारती जमानत पर हैं. नए मामले में भी तेजस्वी के साथ-साथ लालू और राबड़ी को दोषी बनाया गया है. सीबीआई की तरफ से 3 जुलाई को तेजस्वी के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल की गई थी.इसी महीने 12 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से सीबीआई को पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू यादव पर केस चलाने की इजाजत मिली है. सीबीआई ने लालू यादव के अलावा रेलवे के तीन अधिकारियों के विरुद्ध भी केस चलाने की इजाजत मांगी थी जो मिल गई है. बता दें लालू 2004 से 2009 रेल मंत्री थे. इल्जाम है कि लालू प्रसाद ने पद पर रहते हुए परिवार को जमीन ट्रांसफर के बदले रेलवे में नौकरी दिलाई थी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live