कॉलेज में इण्टर 11वीं में एडमिशन की मुक्कमल तैयारियां पूरी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

कॉलेज में इण्टर 11वीं में एडमिशन की मुक्कमल तैयारियां पूरी

Share This

 

आलोक वर्मा / अनुराधा भारती
नवादा : नवादा जिले के अंतर्गत हिसुआ कॉलेज में इण्टर 11वीं में कुल  लगभग 1100 छात्र-छात्राओं के नामांकन लेने की मुक्कमल तैयारी कॉलेज प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है। कॉलेज के भवनों को सेनेटाइजर स्प्रे मशीन से प्रतिदिन सेनेटाइज कराने की व्यवस्था की गई है। शिक्षक एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है 04.08.2020 से 09.08.2020 तक के लिए। कुल- 12 काउण्टर छात्र, छात्राओं एवं उनके अभिभावकों के लिए आर्ट्स & साईंस के लिए अलग-अलग खोले गए हैं। 04 काउण्टर डिग्री के छात्रों के लिए भी खोल कर रिज़र्व रखा गया है। काउण्टर की list छात्रों की सुविधा के लिए अन्य सूचनाओं के साथ-साथ नोटिस बोर्ड एवं दीवारों पर पांच विभिन्न जगहों पर चिपकाएं गए हैं ताकि छात्रों की भीड़ एक जगह पर इकट्ठा नहीं हो तथा निर्देशानुसार सामाजिक दूरी बनाते हुए छात्र सारी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकें तथा कोरोना के संक्रमण से बचे भी रहें।
छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों तक जानकारी पहुंचाने के लिए ध्वनि विस्तारक माइक एवं जेनेरेटर की भी व्यवस्था की गई है। जगह-जगह जानकारी से सम्बन्धित पोस्टर्स भी चिपकाएं गए हैं।
किस काउंटर पर किसे जाना है उसकी एक लिस्ट प्रशासनिक भवन के मेन गेट के बाहर ही चिपका दिया गया गया है। छात्र Online अपना आवेदन कैसे भरेंगे इसकी सारी जानकारियां दिए जाने की व्यवस्था की गई है। शुल्कों का ऑनलाइन भुगतान कैसे करेंगे इसकी भी सूचना छात्रों को दिए जाने की मुक्कम्मल व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन दो बार पूरे प्रशासनिक भवन को सेनेटाइजर से सेनेटाइज किया जायेगा भीतर और बाहर दोनों तरफ। बिना मास्क लगाए गेट के प्रवेश पर पूरी पाबन्दी लगाई गई है। छात्रों से केवल रेफरेंस नम्बर, उनका नाम, व्हाट्सअप नम्बर एवं ईमेल आईडी की जानकारी कॉलेज के ईमेल आईडी एवं प्रिंसिपल के व्हाट्सएप्प पर लिया जायेगा। अन्य सारी जानकारी, डेटा, डॉक्युमेंट्स कॉलेज के  गूगल लिंक पर लिया जाएगा सॉफ्ट कॉपी में ऑनलाइन। एडमिशन के लिए कॉलेज का गूगल लिंक दिनांक- 04.08.2020 के 12:30 noon से दिनांक- 09:08:2020(रविवार) के 06:00 संध्या तक दिवा-रात्रि खुला रहेगा। बीच में केवल 02:30 घण्टे डाटा कलेक्शन & मेंटनेंस के लिए बंद किया जाएगा। ये सारी जानकारी वाट्सएप एवं ईमेल से अपना रिफ्रेंस नंबर भेजने वाले छात्रों को भी ऑनलाइन मुहैय्या कराया जायेगा।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages