अपराध के खबरें

यात्रीगण ध्यान दें : ट्रेन में चढ़ने और किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने के लिए तुरंत उतरने के लिए अब अतिरिक्त पैसा देना होगा

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-भारत में अब रेल यात्रा सस्ती नहीं होगी। मोदी सरकार इसके लिए हर तरह की व्यवस्था कर रही है। सरकार अब रेल में निजी कंपनियों को शामिल करने का मार्ग प्रशस्त करके आम आदमी से पैसा जुटाने में व्यस्त है। 
रेलवे विभाग द्वारा किए गए नवीनतम प्रस्ताव के अनुसार, ट्रेन यात्रियों और स्टेशन पर उन्हें लेने आने वालों पर विशेष शुल्क लगाया जाएगा। 
ट्रेन के लिए टिकट खरीदने के अलावा, यात्री को उस ट्रेन के लिए अलग से भुगतान करना होगा जिसका वह यात्रा के लिए उपयोग कर रहा है। 
इसे उपयोगकर्ता शुल्क कहा जाता है। यह पैसा ट्रेन के टिकट किराया के साथ लिया जाएगा, जिसके लिए ट्रेन का किराया थोड़ा बढ़ सकता है। यह पता चला है कि धन का उपयोग रेलवे स्टेशनों और स्टेशन बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए किया जाएगा। 
इसके अलावा, स्टेशन पर यात्रियों को लेने आने वालों को प्लेटफॉर्म टिकट के अलावा those विजिटर फीस ’के रूप में 10 रुपये देने होंगे।यात्रियों के मामले में, यह पता करें कि किस कमरे में कितना उपयोगकर्ता शुल्क लिया जाएगा कृपया ध्यान रखें कि यात्रियों के मामले में, उपयोगकर्ता शुल्क कामरेडा में लिया जाएगा। यानी व्यक्ति का उपयोगकर्ता शुल्क इस बात पर निर्भर करेगा कि वह किस कमरे में जा रहा है। उस अंत तक, आपको अनारक्षित सामान्य कमरे के लिए 10 रुपये, आरक्षित कमरे के लिए 25 रुपये और वातानुकूलित कमरे के लिए 50 रुपये का भुगतान 'उपयोगकर्ता शुल्क' के रूप में करना होगा। यदि केंद्रीय कैबिनेट रेलवे विभाग द्वारा किए गए प्रस्ताव को मंजूरी देती है, तो आपको ट्रेन में चढ़ने और किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने के लिए तुरंत उतरने के लिए अतिरिक्त पैसा देना होगा। 
भारतीय रेलवे जल्द ही यह सेवा शुरू करने जा रहा है। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live