बेरोजगारों के लिए खुशखबरी एसबीआई में अगर आप काम करना चाहते हैं? अभी कर लो ... - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी एसबीआई में अगर आप काम करना चाहते हैं? अभी कर लो ...

Share This
रोहित कुमार सोनू 

भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) न केवल देश का सबसे बड़ा बैंक है, बल्कि इसे दुनिया के शीर्ष बैंकों में से एक माना जाता है। नतीजतन, इस बैंक में काम करना कई युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए एक लक्ष्य है। और उन सभी युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए इस सपने को पूरा करने के लिए पहले से ही एक बड़ा अवसर है। क्योंकि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद के लिए भारी संख्या में कर्मचारियों की भर्ती करने जा रहा है । इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम दिन शुक्रवार 4 दिसंबर है। इसके अलावा, उस दिन तक शुल्क जमा किया जा सकता है। नतीजतन, सभी इच्छुक पात्र उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, उन्हें अभी भी अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए आवेदन करना चाहिए।एसबीआई में पीओ पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर को दिवाली के दिन से शुरू हुई है। कुल 2,000 खाली सीटें। उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में प्रारंभिक, मुख्य और अंतिम साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। यह रिपोर्ट एसबीआई पीओ भर्ती 2020 की जानकारी प्रदान करती है। आवेदन करने से पहले सारी जानकारी जान लें। शैक्षणिक योग्यता
कौन आवेदन कर सकता है
: आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष मानक की डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष / अंतिम सेमेस्टर के छात्र भी सशर्त आवेदन कर सकते हैं। उस स्थिति में, यदि आपको साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है, तो आपको 1 सितंबर, 2020 को या उससे पहले अपनी स्नातक की डिग्री जमा करनी होगी। अगर आपके पास चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की डिग्री है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा: 1 अप्रैल, 2020 के अनुसार, उम्मीदवार की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।आवेदन शुल्क
प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर कुल 2,000 रिक्त पद भरे जाएंगे। सरकारी नियमों के अनुसार, सीटों को जमा करने की व्यवस्था है। इस बीच, सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 650 रुपये निर्धारित किया गया है। हालांकि, SC या ST उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। प्रारंभिक परीक्षाओं अधिसूचना के अनुसार, 31 दिसंबर, 2020 और 2 जनवरी, 4 जनवरी और 5 जनवरी, 2021 को आयोजित किया जाना तय किया गया है। परिणाम जनवरी के तीसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है। यदि प्रारंभिक में सफल होता है, तो कॉल मेन में उपलब्ध होगी। यह परीक्षा अगले साल 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी। फरवरी के तीसरे या चौथे सप्ताह में मेन परिणाम की घोषणा की जा सकती है। यदि वे मेन में उतरते हैं तो उम्मीदवारों को अंतिम साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। वेतन पैमानाSBI प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में शामिल होने के समय मूल वेतन Tk 28,720 है। साथ ही चार अग्रिम वेतन वृद्धि। इसके अलावा, उम्मीदवारों को डीए, सीसीए, एचआरडी जैसी सभी सुविधाएं और भत्ते मिलेंगे। इसके अलावा, नौकरी पाने के बाद, उम्मीदवार को बैंक के साथ 2 साल के बांड पर हस्ताक्षर करना होगा।
आवेदन प्रक्रिया
इच्छुक उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन करें। उस स्थिति में आपके पास एक वैध ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। बैंक की ओर से उम्मीदवारों से ई-मेल या एसएमएस के जरिए संपर्क किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवारों को पहले बैंक की candidates करियर ’वेबसाइट या एसबीआई वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण करना चाहिए। एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से जमा करना होगा।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages