किसानों पर अत्याचार बंद करें केंद्र सरकार: कांग्रेस - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

किसानों पर अत्याचार बंद करें केंद्र सरकार: कांग्रेस

Share This
प्रिंस कुमार 
  शिवहर:- अपने हक की आवाज उठाने वाले किसानों के साथ मौजूदा एनडीए सरकार आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रहा है। जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर अन्नदाता किसान अपना दुखड़ा किसे सुनाए? उक्त बातें कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने हक मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता में कही। 
उन्होंने कहा है कि जिस तरह से केंद्र की सरकार अहंकारी बन गई है उसका व्यवहार किसानों के साथ न सिर्फ सौतेला है बल्कि दुश्मनों जैसी है। भारत के अन्नदाता किसान जिसके मेहनत की बदौलत देश को आत्मनिर्भर व विश्व में पहचान है। परंतु वही किसान अपने भविष्य को लेकर चिंतित है। मोदी सरकार की मौजूदा हालात और जिस तरह से जनता की हकमारी हो रही,वह एक मायने में लोकतंत्र की हत्या है। 
जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने सरकार से मांग की है कि मोदी सरकार किसानों की समस्या पर गंभीर होकर वार्ता करे और आंदोलन को बंद करे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह आंदोलन और भी विकराल रूप धारण करेगा जिसे मोदी सरकार के लिए संभाल पाना मुश्किल हो जाएगा। 
वही बिहार सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रकृति से लड़ रहे किसान अपने उत्पादित धान औने-पौने भाव महज एक हजार रुपए क्विंटल बेचने को मजबूर हैं। धान खरीदी के लिए पैक्स महज एक सरकारी संस्था बनके रह गई हैं। बिहार के मुखिया नीतीश कुमार को मजबूर किसान की चिंता नहीं कुर्सी की चिंता है। सरकारी तंत्र इतना कमजोर हो चुका है कि हर तरफ तबाही दिख रही। जिला शिवहर कृषि पर आधारित है जहां 53 पंचायतों के लाखों किसानों में दो पंचायत के लोगों ने कृषि इनपुट का आवेदन संग्रहित किया गया है। इसी तरह जिले में महज 206 किसानों ने धान बिक्री के लिए ऑनलाइन आवेदन किया हैं जो चौंकाने वाला है। 
जिला प्रवक्ता ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए। मांग की है कि केंद्र में बैठी अहंकारी सरकार और राज्य सरकार अपनी नीति में बदलाव करें। किसानों के साथ न्याय करते हुए केसीसी लोन माफ करे। बीज और खाद समय पर निशुल्क उपलब्ध कराया जाए। वहीं किसानों के उत्पाद का वाजिब मूल्य समय पर भुगतान हो। 
वहीं मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता सह पूर्व जिला पार्षद मोहम्मद इजाहरूल हक,जिला अल्पसंख्यक के जिला अध्यक्ष मोहम्मद नसीम अख्तर, महासचिव प्रमोद राय, मोहम्मद जवाहीर, छोटू राय, रामसवारथ राय, मोहम्मद जुल्फेकार आलाम सहित कांग्रेस नेता मौजूद थे

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages