किसान विरोधी कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

किसान विरोधी कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन

Share This
प्रिंस कुमार 


शिवहर-----समाहरणालय रोड स्थित किशोरी आश्रम में किसान विरोधी कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया है।
 राकेश राइडर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है वही बताया गया है कि देशभर में किसान आंदोलनरत हैं।पहले से ही बढ़ती लागत और उत्पाद की कम कीमत से परेशान हाल किसानों पर 3 नए कृषि कानून लाद दिया गया है जो किसानों को बड़ी कंपनियों, महाजन आदी के सामने और भी कमजोर कर देने की क्षमता रखते हैं ऐसे में किसानों के पास आंदोलन के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है।
धरना प्रदर्शन में शामिल अजब लाल चौधरी ने बताया है कि किसानों ने पिछले कई महीनों में स्थानीय स्तर पर उन 3 किसान विरोधी कानूनों का विरोध किया और केंद्र सरकार से उन्हें वापस लेने की मांग की ।दुर्भाग्यवश सरकार ने देश भर के किसानों की सामूहिक आवाज और मांग को अनसुना कर दिया गया है नतीजतन किसानों को अपनी खेती किसानी और आजादी का बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन छेड़ना पड़ा है।
 मुकुंद प्रकाश मिश्र , मुकेश कुमार सिंह ,तरियानी प्रखंड के पूर्व प्रमुख पंकज कुमार सिंह, धनंजय साहनी ,संजय संघर्ष सिंह, रवि वर्मा ,संजीव यादव ,संजू देवी आदि ने धरना को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत सरकार अभिलंब पिछले सत्र में पारित तीनों किसान विरोधी कृषि कानून को निरस्त करें।
सरकार अगले संसद सत्र में देश के सभी किसानों की कृषि उत्पादों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद को सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून पारित करें।
बिहार के किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए बिहार सरकारी स्कूल चारों पारदर्शी और कारगर व्यवस्था लागू करें ताकि बिहार के सभी किसानों को भी पंजाब और हरियाणा की किसानों की तरह न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ हासिल हो सके।मिट्टी पानी और जैव विविधता को पूर्ण बहाल करने के लिए सभी किसानों को जैविक खेती के लिए आवश्यक उपकरण और जानकारी प्रदान करने की प्रभावी व्यवस्था करने की मांग की गई है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages