अपराध के खबरें

विश्व हिंदी दिवस के साथ उर्दू दिवस समारोह पर जुटे युवा एवं समाजसेवी

प्रिंस कुमार 

शिवहर----स्थानीय एक होटल में शेरे_ए_ बिहार गुलाम सरवर पूर्व सभापति बिहार विधानसभा के द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरित होकर सुगिया वेलफेयर सोसाइटी और बिहार जन सेवा मंच की ओर से उर्दू दिवस मनाया गया है।

गुलाम सरवर जयंती के अवसर पर नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह , वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश नंदन सिंह,कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद, राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष मोहम्मद इश्तियाक अहमद ख़ां, पूर्व मुखिया सुगिया कटसरी आफताब आलम, पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी कार्यक्रम के आयोजन करता डॉक्टर इनाम अख्तर तथा कार्यक्रम के संयोजक फसीह फराज तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पत्रकार मोहम्मद हसनैन के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने अपने दिए संदेश में बताया है कि बिहार में गुलाम सरवर साहब के जन्मदिवस को उर्दू दिवस के रूप में मनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की है। अपने संदेश में नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने बताया है कि बिहार के द्वितीय राजभाषा उर्दू है उर्दू साहित्य के विकास में स्वर्गीय गुलाम सरवर साहब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता ।वे उर्दू भाषा के प्रतीक थे और अपने सामाजिक सामंजस्य के लिए जाने जाते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश नंदन सिंह,राजद जिला अध्यक्ष इश्तियाक अहमद खान, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद सहित मोहम्मद नसीम ,मकसूद आलम, पूर्व मुखिया आफताब आलम आदि वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे हैं तथा बताया कि गुलाम सरवर साहब का मंसा था कि हर स्तर पर द्वितीय भाषा के रूप में उर्दू का प्रयोग किया जाए ,इसके लिए प्रयास करेंगे, आज विश्व हिंदी दिवस एवं गुलाम सरवर जयंती के अवसर पर जिले वासियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी है तथा उर्दू भाषा तहजीब की भाषा है।

उक्त अवसर पर नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह के द्वारा उपस्थित कार्यक्रम में युवाओं को पौधा भी वितरण किया गया है।

 कार्यक्रम में शामिल मुकुंद प्रकाश मिश्र ,आदित्य कुमार, राघवेंद्र कुमार ,युवा समाजसेवी मेहंदी हसन , तंजीम अहमद, डॉक्टर इनाम अहमद, मोहम्मद मकसूद आलम आदि ने अपने-अपने विचार रखे।

live