हिंसक प्रदर्शन: प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर चढ़ाई की, किसान खुली तलवार लेकर भागे, नोएडा में इन्टरनेट सेवा बंद - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

हिंसक प्रदर्शन: प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर चढ़ाई की, किसान खुली तलवार लेकर भागे, नोएडा में इन्टरनेट सेवा बंद

Share This
संवाद 

किसानों की ट्रैक्टर परेड में माहौल अब हिंसक लग रहा है। अक्षरधाम के पास गाजीपुर बोर्ड की स्थिति काफी खराब हो गई है। यहां प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पहले दिल्ली पुलिस के जवानों के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। तब एक निहंग साधु ने पुलिसवाले पर तलवार से हमला करने की कोशिश की। आसपास मौजूद किसानों ने उन्हें रोका। घटना के फुटेज को देखकर यह स्पष्ट हो गया कि वहां की स्थिति बहुत तनावपूर्ण हो गई है। 

लाल किले पर एक शर्मनाक घटना देखी जा रही है। जिस जगह पर पीएम मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया था वहां किसानों ने उनका मजाक उड़ाया था और वहां उनका झंडा फहराया गया था। एक तरफ आईटीओ अभी भी पुलिस और किसानों के बीच संघर्ष है। उधर, किसान लाल किला पहुंच गया है। किसान यहां लाल किला परिसर के पास ट्रैक्टर पर सवार हैं।किसानों ने अब आंदोलन के नाम पर हिंसक परेड का सहारा लिया है। सभी जगह बसें पलट रही हैं। यह सब 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर हो रहा है। किसानों ने अपने मार्ग को बदलने का फैसला किया है और अब लाल किले की ओर बढ़ रहे हैं।मुकरबा चौक पर हॉबलो बैरिकेड्स और सीमेंट बैरियर ने भी ट्रैक्टरों को तोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने किसानों के एक समूह पर आंसू निकाल दिए। सिंधु, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों के कुछ समूहों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित समय से पहले दिल्ली में प्रवेश किया। सिंधु सीमा पर किसानों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लेफ्ट टियर गैस सेल। वे शेड्यूल से पहले आउटर रिंग रोड की तरफ मार्च करने की कोशिश कर रहे थे।तो वहीं नोएडा में इन्टरनेट सेवा बंद कर दिया गया है। 

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages