मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया कोविड-19 का टीका - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिया कोविड-19 का टीका

Share This
• उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेनू देवी ने भी कराया टीकाकरण 
• टीकाकरण के तीसरे चक्र की हुई शुरुआत 

प्रिंस कुमार 

पटना/ 1 मार्च- कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु राज्य में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. आज 1 मार्च से तीसरे चरण में 60 वर्ष या उससे ऊपर के लगभग 1.10 करोड़ नागरिकों एवं 45 से 59 वर्ष के लगभग 16 लाख वैसे नागरिकों का टीकाकरण किया जाना है जो को-मोर्बीडीटीस से ग्रसित हैं.
टीकाकरण सभी के लिए है जरुरी:
आज पटना स्थित इंदिरा गाँधी आयुर्विज्ञान संसथान में राज्य के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने कोविड-19 टीका का पहला डोज लिया. इस अवसर पर उन्होंने टीकाकरण को सभी के लिए जरुरी बताते हुए टीकाकरण के उपरांत भी मास्क का नियमित उपयोग और हाथों की नियमित सफाई पर बल दिया. 
कोविड टीकाकरण है पूरी तरह सुरक्षित:
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी टीकाकरण कराया और लोगों को सन्देश दिया टीकाकरण एक सामान्य प्रक्रिया है और सभी निश्चिंत होकर टीकाकरण कराएं. किसी भी तरह के नकारात्मक विचार अपने मन में न आने दें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में खुद को सुरक्षित रखें.
स्वदेशी निर्मित टीका लेना है गर्व की बात:
उपमुख्यमंत्री रेनू देवी ने टीकाकरण के उपरान्त प्रधानमंत्री, वैज्ञानिकों एवं तमाम चिकित्सकों को धन्यवाद देते हुए स्वदेशी निर्मित टीका लेने पर ख़ुशी जाहिर की और कहा हमारे देश में निर्मित वैक्सीन दुनिया के कई देशों में उपलब्ध करायी जा रही है जो गर्व की बात है.
इस अवसर पर बिहार के ऊर्जा एवं योजना विकास मंत्री श्री विजेंद्र प्रसाद यादव, श्री विजय कुमार चौधरी शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री, बिहार स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ समिति के कार्यपालक निदेशक श्री मनोज कुमार, प्रशासी पदाधिकारी श्री हेमंत कुमार सिंह समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages