नवादा जिले के कौआकोल दोहरे हत्याकांड का अभियुक्त गिरफ्तार - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

नवादा जिले के कौआकोल दोहरे हत्याकांड का अभियुक्त गिरफ्तार

Share This
 आलोक वर्मा 

कौआकोल(नवादा): कौआकोल पुलिस ने सोमवार को दोहरे हत्याकांड के अभियुक्त सोखोदेवरा निवासी प्रकाश रविदास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कौआकोल पुलिस ने बताया कि कौआकोल थाना कांड संख्या- 92/20 में अपने सहोदर भाई की हत्या किये जाने के नामजद आरोपी प्रकाश रविदास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


 थाली हाट बाजार में उड़ी कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां 

गोविंदपुर(नवादा): गोविंदपुर प्रखंड के थाली में रविवार को लगे हाट बाजार में दुकानदारों तथा ग्राहकों द्वारा बिहार सरकार के जारी कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई। लोग कोरोना से बेखौफ होकर मास्क और सोशल डिस्टेंस कि धज्जियां उड़ाती नजर आई। ग्राहक और दुकानदार के द्वारा न ही  मास्क का प्रयोग किया जा रहा है और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। इस तरह से हाट बाजार में हजारो कि संख्या में हुए भीड़ से लोगों के बीच कोरोना संक्रमण बढ़ने कि शंका जताई जा रही है। 
बताया जाता है कि स्थानीय प्रशासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन पालन करवाने के लिए सिर्फ खानापूर्ति किया जा रहा है जिसके कारण लोग , कोरोना गाइड लाइन को अनदेखी कर  बेखौफ होकर आमदिनो कि तरह दुकान खोल रहे है । और जनता कोरोना से बेखौफ होकर बिना मास्क के बाजारों में घुम रहे हैं। 
बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में अभी तक स्वास्थ्य कर्मी समेत 12 लोगो कि कोरोना से संक्रमित होने कि बात अंचलाधिकारी द्वारा बताई गई है। 
वही इस विषय पर अंचलाधिकारी वर्षा रानी से बात करने पर बताई कि हमें अभी हाट बाजार बंद करने कि लेटर प्राप्त नहीं हुआ ,लेटर प्राप्त होने पर हाट-बाजार को बंद करवा दिया जाएगा।


 कौआकोल में लॉक डाउन का सख्ती से कराया जाएगा पालन : बीडीओ

लोगों से बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील

कौआकोल(नवादा): कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नवादा डीएम यशपाल मीणा के आदेश पर आगामी शुक्रवार से सोमवार तक सम्पूर्ण नवादा जिला एवं प्रखण्ड के सभी बाजारों में लॉक डाउन का घोषणा किया गया है। जिसको लेकर मंगलवार को बीडीओ संजीव कुमार झा ने स्वंय अपने सरकारी वाहन से कौआकोल में व्यापक प्रचार प्रसार कर लोगों से जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की अपील की। बीडीओ श्री झा ने कहा कि आगामी शुक्रवार से सोमवार तक डीएम के आदेश पर कौआकोल में लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। उन्होंने कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे लॉक डाउन में लोगों से सहयोग की भी अपील की। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दरम्यान आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को छोड़कर किसी को भी दुकान खोलने की अनुमति नहीं है। वहीं उन्होंने लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील की तथा काफी जरूरत पड़ने पर मास्क लगाकर ही सड़कों पर चलने की भी अपील की।


: खुशहाल बीघा गांव में पानी टंकी बना शोभा की वस्तु 

नारदीगंज (नवादा): नारदीगंज प्रखंड के खुशहाल बीघा गांव में पानी टंकी शोभा की वस्तु बनकर रह गई है । इस पानी टंकी का निर्माण मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के माध्यम से हुआ है । यह गांव के वार्ड संख्या 1 में स्थित है | बता दें कि तकरीबन 4 माह पूर्व पानी टंकी का निर्माण कराया गया है। विभाग के माध्यम से लाखों रुपए खर्च हुए लेकिन ग्रामीणों का प्यास नहीं बुझ पा रहा है । यह पानी टंकी केवल अब दिखावे का रह गया है । ग्रामीण बताते हैं कि बोरवेल हुआ है काफी तामझाम के साथ काम शुरू किया गया था । लेकिन स्थिति यह है कि बोरवेल से पानी की मात्रा कम निकलता है । हालात यह है कि इस गांव के सभी घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता है। जबकि इस गांव में 150 लाभुकों ने पानी के लिए कनेक्शन भी लिया है । बावजूद कनेक्शन धारियों के घर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है । ग्रामीण सह वार्ड सदस्य प्रमोद सिंह, राजाराम सिंह, अमलेश कुमार, पंच देवेंद्र कुमार सिंह, प्रवीण कुमार, रविंद्र कुमार, ईश्वरी प्रसाद सिंह समेत अन्य ग्रामीणों ने डीएम को आवेदन देकर योजना की जांच करने तथा दोषी व्यक्ति पर कार्यवाही के साथ पेयजल पूर्ति करने की मांग की है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages