गांधीवादी संजय सत्यार्थी ने लिया कोरोना का टीका - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

गांधीवादी संजय सत्यार्थी ने लिया कोरोना का टीका

Share This

- कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण के साथ मास्क लगाने की उन्होंने की अपील 

प्रिंस कुमार 
मोतिहारी, 8 अप्रैल 
जिले में फिर से कोरोना का मामला लगातार बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए हम सभी को मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए रहना होगा। यह कहना है मोतिहारी के श्रीकृष्ण नगर निवासी 51 वर्षीय गाँधी भक्त समाजसेवी संजय सत्यार्थी का। उन्होंने बताया जब तक कोरोना काल चल रहा है हम सभी को कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जो गाइडलाइंस जारी किये गए हैं, उन्हें मानना ही पड़ेगा। क्योंकि गाइडलाइंस को न मानने का परिणाम सब देख ही रहे हैं कि कोरोना पुनः पूर्वी चम्पारण में लौट रहा है। इस बीच कोरोना महामारी से सभी को बचने के लिए सरकार द्वारा कोरोना का टीकाकरण उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने गुरुवार को मोतिहारी सदर अस्पताल में एएनएम अंजली कुमारी से कोरोना का पहला टीका लगवाया। टीका लेने बाद उन्होंने जिला के लोगों से टीका लेने की लिए अपील की। 

कोरोना टीका लगवाना आवश्यक
संजय सत्यार्थी ने कहा टीकाकरण केंद्र पर स्वास्थ्यकर्मी काफी मेहनत कर लोगों का सहयोग कर रहे हैं। कोरोना का टीका लगवाना काफी आवश्यक है। ताकि अपने जीवन के साथ साथ परिवार, समाज, मित्र भी सुरक्षित हो सकें । जिले में सरकार के निर्देश अनुसार हजारों लोगों को प्रतिदिन निःशुल्क टीकाकरण हो रहा है। यह बहुत ही लाभप्रद है। इससे लोग दिन प्रतिदिन सुरक्षित हो रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि जल्द ही 30 वर्ष तक के नौजवानों को भी टीका मिलने लगेगा। कोरोना का टीका लगवाने पर मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। टीकाकरण के बारे में किसी भी प्रकार के अफवाहों से बचें कोरोना का टीका जरूरी है। इसे जरूर लें।

वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी जरूरी

सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं होगा। इसलिए, एहतियात जारी रखनी चाहिए। वहीं कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ रंजीत राय ने कहा कि अब जिले में कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं । क्योंकि बाहरी व्यक्तियों या फिर लोगों के कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण अब जिले में मामले सामने आ रहे हैं। इनसे बचने के लिए मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में लोग कोरोना का टीका लें और सुरक्षित रहें। साथ ही साथ अपने परिवार एवं मित्रों को यह संदेश दे जागरूक करें कि लोग मास्क पहनकर ही घर से बाहर जाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages