डीएम ने टीकाकरण स्थल का किया निरीक्षण - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

डीएम ने टीकाकरण स्थल का किया निरीक्षण

Share This
- प्रवासी श्रमिकों के लिए नियंत्रण कक्ष शुरू, तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश

प्रिंस कुमार 
जिले के डीएम सज्जन राजशेखर ने सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरी कटसरी का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने कोरोना टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह से टीकाकरण संबंधित जानकारी प्राप्त की। साथ ही कई आवश्यक दिशा-निर्देश स्वास्थ्य कर्मियों को दिए गए। उन्होंने टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके लिए प्रचार प्रसार तेज करने को कहा ताकि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण का लाभ लें। इस दौरान डीएम ने टीकाकरण स्थल, रजिस्ट्रेशन काउंटर, वैक्सीन स्टोर और स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई का निरीक्षण भी किया। वैक्सीन लेने वाले लाभार्थियों से उनके सेहत के बारे में जानकारी ली। 

प्रवासी श्रमिकों के लिए नियंत्रण कक्ष शुरू

जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने कोविंड-19 संक्रमण के अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं अन्य राज्यों में लॉकडाउन किए जाने की संभावना के कारण विभिन्न राज्यों से शिवहर के प्रवासी श्रमिकों के वापस आने पर उनकी देखरेख को लेकर श्रमिक नियंत्रण कक्ष शुरू किया गया है। जिलाधिकारी ने जिला योजना पदाधिकारी शिवहर और डीआरसीसी को निर्देश दिया कि जिला प्रवासी श्रमिक नियंत्रण कक्ष में डीआरसीसी शिवहर में पालीवार सिंगल विंडो ऑपरेटर की प्रतिनियुक्ति कराना सुनिश्चित करें और इसकी सूचना श्रम अधीक्षक शिवहर को प्रदान करना सुनिश्चित करें।

तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश

सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों को बिहार राज्य से बाहर फंसे शिवहर जिले के प्रवासी श्रमिकों की सूचना प्राप्त होने पर उन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिया। साथ ही इसका दैनिक प्रतिवेदन कार्यालय को समर्पित करने का भी निर्देश दिया गया है। वही पालीवार श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी अपने अपने कर्तव्य का पालन करेंगे।

जिले में कोरोना जांच की संख्या बढ़ी, इंट्री पॉइंट पर पुलिस तैनात

सिविल सर्जन डॉक्टर आरपी सिंह ने बताया बिहार सरकार के निर्देश पर कोरोना जांच की संख्या बढा दी गई है। खासकर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, केरल, महाराष्ट्र आदि राज्यों जहां कोरोना के केस अधिक बढ़ रहे हैं, इन राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है और जांच की जा रही है। जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना जांच केंद्र खोले गए हैं। प्रत्येक जांच स्थल विशेषकर इंट्री पॉइंट पर पुलिस बल की तैनाती की गई है ।
इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages