मोतिहारी : जिलाधिकारी ने वीडियो कॉलिंग से "डंकन हॉस्पिटल" में भर्ती कोरोना मरीजों से की बात - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मोतिहारी : जिलाधिकारी ने वीडियो कॉलिंग से "डंकन हॉस्पिटल" में भर्ती कोरोना मरीजों से की बात

Share This
- मरीजों से दवा, ऑक्सीजन, ट्रीटमेंट आदि के बारे में ली जानकारी


प्रिंस कुमार 

पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन से वीडियो कॉलिंग के द्वारा डंकन हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों से बातचीत की तथा उनका हालचाल जाना । उन्होंने बारी - बारी से सभी भर्ती मरीजों से बातचीत की। 
उन्होंने मरीजों से दवा,ऑक्सीजन, ट्रीटमेंट आदि के बारे में पूछा। दवा, इलाज सही से हो रहा है कि नहीं, आप कितने संतुष्ट हैं ? आदि के बारे सवाल मरीजों मे पूछा। मरीजों ने बताया कि मैं ठीक हूं और अच्छा हो रहा हूं। जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन को बताया आपको जिला प्रशासन द्वारा हर प्रकार से सहयोग मिलेगा। रेमडेसिविर दवा एवं अन्य दवा उपलब्ध है । जरूरत पड़ने पर मरीजों को दिया जाएगा। 
उन्होंने डॉक्टर से यह भी जाना कि कौन कौन दवा दी जा रही है और ट्रीटमेंट का प्रोटोकॉल क्या है। इसके बारे में भी जानकारी प्राप्त की। 
जिलाधिकारी ने एस आर पी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को भी वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से देखा तथा मरीजों से बात की। सभी स्टाफ,नर्स एवं डॉक्टर से बातचीत की तथा इलाज के प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी प्राप्त की। 
उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से डॉक्टर, स्टाफ का हौसला बढ़ाया।
उन्होंने कहा लोगों की सेवा तत्परता से करनी है। जिला प्रशासन आपके साथ है । 
पत्रकारों को फ्रंट वर्कर की श्रेणी में शामिल कर कोविड 19 टीकाकरण 4 और 5 मई को- 
वहीं राज्य 
सरकार के निर्देशानुसार सूचना एवं जन-संपर्क विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त सभी पत्रकारों के साथ जिला ज़न - संपर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित मान्यताप्राप्त सभी पत्रकारों (प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एण्ड वेब मीडिया) को फ्रंट वर्कर की श्रेणी में शामिल कर कोविड 19 टीकाकरण कराने का निर्देश दिया गया है। 
जिलाधिकारी के निदेश के आलोक में जिले के सभी पत्रकारों( इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट एंड वेब मीडिया) के टीकाकरण हेतु सूचना भवन, मोतिहारी में 4 मई एवं 5 मई को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। वहाँ
वैक्सीनेशन का कार्य सुबह 11:00 बजे से शुरू होगा ।
सभी पत्रकार ( इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, वेब मीडिया) अपने आई कार्ड, आधार कार्ड के साथ 4 मई एवं 5 मई को सूचना भवन स्थित वैक्सीन सेंटर में पहुंचकर अपना टीकाकरण कराएंगे ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages