चौधरी अजीत सिंह और शालिग्राम यादव के निधन पर मधुबनी के समाजवादी नेताओं ने जताया शोक - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

चौधरी अजीत सिंह और शालिग्राम यादव के निधन पर मधुबनी के समाजवादी नेताओं ने जताया शोक

Share This
संवाद 


कोरोना से संक्रमित राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री किसान नेता चौधरी अजित सिंह एवं समाजवादी नेता पूर्व विधायक सालिग्राम यादव के निधन पर राजद जिला अध्यक्ष सह लौकहा विधायक भारत भूषण मंडल ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है की मुजफ्फरनगर में हुए 2013 के दंगों के बाद से चौधरी अजित सिंह बेहद व्यथित थे। उन्होंने समाज में बनी खाई को पाटने का काम किया। अजित सिंह का ही किरदार था कि 2019 में मुस्लिम समाज के लोगों ने उनमें पूर्ण आस्था जताई। रिकॉर्ड मत पाने के बाद भी चुनाव में मात्र कुछ वोटों से हार हुई तो छोटे चौधरी ने कार्यकर्ताओं के बीच आकर उनका मनोबल बढ़ाया। चौधरी जी ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि मेरा उद्देश्य लोगों में आपसी सौहार्द कायम करना था वह हो गया, यही मेरी जीत है। मेरठ में चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का 1989 का किसान आंदोलन रहा हो या फिर अब के कृषि बिल के विरोध में होने वाला किसान आंदोलन सभी में चौधरी अजित सिंह महबूती से किसानों के साथ खड़े रहे। उन्होंने कभी किसानों के हितों से समझौता नहीं किया। यहीं कारण है कि आज उनके निधन से किसानों को काफी आघात लगा है।
वही समाजवादी नेता पूर्व शालिग्राम यादव अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत छात्र नेता के रूप में की। काफी दिनों तक खादी भंडार के प्रबंधक रहे। 1978 से 22 साल तक ग्राम पंचायत के मुखिया पद पर रहे। मुखिया रहते हुए 1995 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बेनीपट्टी विधानसभा से विधायक बने। तीन बार विधायक रहने के दौरान विधानसभा में निवेदन समिति के सभापति समेत कई महत्वपूर्ण पद पर रहकर क्षेत्र के विकास में अग्रणी भूमिका निभाई। हरलाखी विधानसभा में परवतिया बांध व बलवा बराज का निर्माण उनका महत्वपूर्ण कार्य रहा। इसके अलावा दलित, शोषित व वंचितों की आवाज बनकर उनके हक हुकूक के लिए लड़ाई लड़ते रहे।
 उनके निधन से मधुबनी के राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।
श्रद्धांजलि देने वालो मैं बिस्फी के पूर्व विधायक डॉ फैयाज अहमद राजद किसान प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष देवनारायण यादव, राजद के वरिष्ठ नेता राजकुमार यादव, रामकुमार यादव, अरुण चौधरी,जिला प्रवक्ता इन्द्रजीत राय, सुधीर यादव, अजितनाथ यादव, रामानंद बरनैता, मिंटू सहजादा, अमन कुमार यादव, इंद्रभूषण यादव,समीर भिंडवार, संजय कुमार यादव, विना देवी, वंदना देवी ,अमरनाथ राय, चन्द्रकिशोर मंडल, मधु राय ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages