दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, और सीतामढ़ी सहित इन जिलों में अभी बाढ़ का खतरा नहीं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, और सीतामढ़ी सहित इन जिलों में अभी बाढ़ का खतरा नहीं

Share This
लवालव हुआ बागमती नदी, जिले में 25.9 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई


प्रिंस कुमार संग रौशन कुमार


मिथिला हिन्दी न्यूज :- विगत कुछ दिनों से जिस तरह से बारिश का सिलसिला जारी है उससे आप सबके मन में होगा क्या बाढ़ आएगी । लेकिन अभी उस स्तर का खतरा नहीं है बाढ़ का दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर और मोतिहारी बागमती नदी किनारे जिला है पिछले 24 घंटे में 25.9 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। वही बागमती नदी में जलस्तर की वृद्धि जारी है। सुबह 60.15 मिलीमीटर जल स्तर नापा गया है। जो कि खतरे के निशान 61.28 सेंटीमीटर से नीचे है।
बागमती नदी के उफान से शिवहर से मोतिहारी जाने वाली बेलवा घाट पर परिचालन बंद है वही धनकौल बुनियादगंज डायवर्सन में पानी आ जाने के कारण बड़े वाहनों का परिचालन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।जिला शिक्षा की पदाधिकारी सुभाष राम के अनुसार शिवहर जिले में पिछले 24 घंटे में तरियानी प्रखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा 37.4 बरसा हुई है। पिपराही प्रखंड में 36.6 मिलीमीटर वर्षा हुई है।
पूरनहिया प्रखंड क्षेत्र में 24.6 मिलीमीटर तो डुमरी प्रखंड क्षेत्र में 16.4 मिलीमीटर तथा सबसे कम शिवहर प्रखंड क्षेत्र में 14.8 मिलीमीटर वर्षा हुई है।
बागमती विभाग के कार्यपालक अभियंता विमल कुमार ने बताया है कि बागमती नदी का जलस्तर में वृद्धि है सुबह 60.15 सेंटीमीटर जल स्तर नापा गया है जबकि खतरे के निशान 61 दशमलव 28 सेंटीमीटर से कम है ।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages