अपराध के खबरें

जयनगर में 48वीं बटालियन एस०एस०बी०, जयनगर मुख्यालय में हुई इंडो-नेपाल बैठक, कई अहम विषयों पर हुये विचार विमर्श

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार
इंडो-नेपाल के कमाडेंट लेवल काउंटर पार्ट कोर्डिनेशन मीटिंग में हुए कई अहम विषयों पर हुये विचार विमर्श, इंडो-नेपाल बॉडर पर अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखेगी दोनो देश के सुरक्षा बल।
एस०एस०बी० के 48वींं वाहिनी मुख्यालय बाज़ार समिति में एस०एस०बी० के उप-समादेष्टा अनुज कुमार के नेतृत्व में कमांडेंट लेवल कांउटर पार्ट कोऑर्डिनेशन मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें नेपाल के सिरहा जिले के ए०पी०एफ० एस०पी० प्रवीण कंडेल, धनुषा जिले के ए०पी०एफ० एस०पी० राजेश उप्रेती, इंस्पेक्टर ए०पी०एफ० कपिल राज गिरी, शंकर ढ़हल, मनोज खन्नल, कैलाश कतुआल ने भाग लिया।
इस मीटिंग में नेपाल सरकार द्वारा भारतीय वाहन को एक महीने में मात्र तीस बार प्रवेश करने के लिए जो नियम बनाया है, उसपर विचार विमर्श किया गया। तथा उक्त नियम से सीमावर्ती इलाके के लोगों को परेशानी हो रही है, इन बातों से अवगत कराया गया।
जिसपर नेपाल के अधिकारियोंं ने नेपाल सरकार को इस समस्या के बारे अवगत कराने के लिए आश्वासन दिया, ताकि समस्या का निदान हो सके।इसके अलावे इंडो-नेपाल के अधिकारियोंं के बीच महत्वपूर्ण आसूचना अदान-प्रदान प्रगाढ़ करने, नेपाल के रास्ते तीसरे देश के व्यक्तियों का अवैध प्रवेश भारत में नहीं होने देने, तस्करी की समस्या से निपटने के लिए, ड्रग्स तस्करी रोकथाम, मानव तस्करी रोकथाम, नो मैन्स लैंड पर अतिक्रमण के संबंध में, ज्वाइंट पेट्रोलिंग और बॉर्डर पिलर चेकिंग नियमित करने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live