ज्योतिष के अनुसार महिलाओं के स्तन के आकार से जाने उनके स्वभाव के बारे में - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

ज्योतिष के अनुसार महिलाओं के स्तन के आकार से जाने उनके स्वभाव के बारे में

Share This
पंकज झा शास्त्री

मिथिला हिन्दी न्यूज :-आज जब हम सभी आधुनिक विज्ञान के ओर आगे बढ़ रहे है तो वहीं खुलकर जीने की ओर भी सहमत है।आज के युवा वर्ग खुलकर जीना पसंद करते है।देखा जाय तो विज्ञान ने अखबार एवं टीवी चैनल के माध्यम से कई अश्लील प्रचार करके आगे बढ़ रहे है जैसे कंडोम या अन्य उत्तेजित करने वाली दवा का प्रचार प्रसार बहुत जोड़ो पर है।तब हम सब संकोच नहीं करते है।लेकिन जब शास्त्र की बात आती है तो इसको समझने के बजाय शर्म का अनुभव किया जाता है जो उचित नहीं है।यदि शास्त्र की बात को बिना हिचक के समझा जाय तो हम सभी को बहुत कुछ जानने और समझने को मिलेगा।इसी को समझते हुए हमने शास्त्र प्रमाणित खुलकर लिखने का प्रयत्न करते हुए इस जानकारी को प्रस्तुत कर रहा हूं।ज्योतिष में सामुद्रिक शास्त्र भी प्रमुख है।सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार स्त्रियों के स्तनों के प्रकार और उनके जुड़े भाग्य के नतीजे बताए गए हैं।जितना बड़ा होगा स्त्री का स्तन उतना ज्यादा होगा उसके पति के पास धन, ज्योतिष विद्या के प्रमुख अंग सामुद्रिकशास्‍त्र को पढ़ें, तो स्त्री का स्तन जितना बड़ा होगा उसका पति उतना ही धनवान और संपत्तिवान होगा।

दूसरे शब्दों में बड़े स्तन वाली महिलाएं अपने पति को कुबेर बना देती हैं।

ऊंचे एवं पुष्ट स्तन- 
जिस स्त्री के स्तन ऊंचे व पुष्ट हो, वह स्त्री अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती है एंव धनधान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति को सुख देने वाली होती है। सामाजिक कार्यो में भी इनकी रूचि होती है।

छोटे स्तनों वाली महिलाएं- 
यदि किसी स्त्री के स्तन छोटे एवं नीचे व लटके हुए हों, वह स्त्री जिस परिवार में जाती है वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है।

चौड़े स्तन वाली महिलाएं- 
जिस स्त्री के स्तन चौड़े होते हैं, वह स्त्री साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती है। ये प्रत्येक कार्य अपने स्वहित के लिए ही करती है। बुढ़ापा दरिद्रता में बीतता है।

गोलाकार स्तनों वाली महिलाएं- 
यदि किसी स्‍त्री के स्‍तन गोलाकार हैं तो वह स्‍त्री बहुत चालाक होती है। हर तरह से अपनी बात मनवाने की कोशिश करती हैं, साथ ही रचनात्‍मक भी होती हैं। लेकिन आर्थिक मामलों में लापरवाह होती हैं।

नाशपाती के आकार के स्तन वाली स्त्रियां- 
यदि स्‍त्री के वक्ष नाशपाती के आकार के हैं तो वह स्‍त्री पुरुषों पर हावी रहती है। उसका दिमाग बहुत तेज चलता है। एक अच्‍छी दोस्‍त भी होती है। पैसों की दिक्कत से जूझती रहती हैं।
त्रिकोण स्तन वाली स्त्रियां
यदि किसी स्‍त्री के वक्ष त्रिकोणीय आकार के हैं तो वह आगे चलकर खूब नाम कमाती है। ऐसी लड़कियां बहुत जल्‍दी सीमाएं भी लांघ जाती हैं। ऐसी लड़कियों के एक से अधिक ब्‍वॉयफ्रेंड होने की संभावना ज्‍यादा रहती है। ये गलत कामों से धन अर्जित करती हैं।

अंडाकार स्तनो वाली स्त्रियां- 
यदि किसी स्‍त्री के वक्ष अंडाकार हैं, तो वह स्‍त्री पुरुष पर हावी रहने के प्रयास में रहती है। लेकिन हां प्‍यार के मामले में बहुत ईमानदार भी। इनके पास पैसे की कमी नहीं होती।

लाल या कालापन लिए हुए स्तन- 
जिस स्त्री के स्तन लाल रंग या फिर एकदम काले रंग के होते हैं, वह स्त्री सुन्दर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ये सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है और संसार के समस्त सुखों का लाभ उठाती है।
दोनों समान वक्ष वाली स्त्रियां
अगर किसी स्त्री के दोनों वक्ष समान हैं तो वह प्रायः धनवान होती है। साथ ही हर काम में सकारात्मक सोच रखती है।

दोनों असमान वक्ष वाली महिलाएं- 
यदि किसी स्त्रीष के दोनो में से एक स्तंन छोटा एक बड़ा है तो वह धनहीन तथा नकारात्माक सोच रखती है। ऐसी स्त्रियों की मौत शस्त्र से प्रहार करने पर होती है।

छोटे, सुडौल और सख्त स्तनों वाली महिलाएं- 
यदि किसी स्त्रीत के स्त्न छोटे, सुडौल, टाइट और एक जगह स्थिर रहने वाले हों तो वह स्त्री बहुत मेहनती होती हैं। उनका दिमाग बहुत तेज चलता है, लेकिन शीर्ष तक जल्दी नहीं पहुंच पाती हैं। आर्थिक स्थिति भी बहुत बेहतर नहीं होती।

आगे की ओर झुके हुए स्तन- 
जिस स्त्री के स्तन आगे की ओर झुके हुए हों, वह उस स्त्री के अधिक भाई-बहन होने की सम्भावना होती है। ये स्त्रियां अपने पति की सेवा करने में तत्पर रहती है। आर्थिक स्थिति सामान्य होती है।

अंदर की ओर दबे हुए स्तन- 
यदि किसी स्त्री के स्तन अन्दर की ओर दबे हुए हों, वह स्त्री कड़क स्वभाव वाली तथा रोगी होती है। ऐसी स्त्रियां धन के मामलें में काफी चालाक होती है लेकिन इन्हें पर्याप्त धन नहीं मिल पाता।

नोट- 
ये मसले ऐसे होते हैं कि कोई ज्योतिष भी किसी महिला को नहीं बता सकता है। लेकिन आप खुद पहचानिए कि आप कैसी हैं। रही बात स्तनों के आकार की प्रकार की तो इतना जानिए हर बच्चा इन्हीं से जीवन पाता है। सृष्टि खत्म हो जाती अगर मां अपने बच्चे को स्तन से लगा कर दूध ना पिलाती।

नोट- हमारे द्वारा लिखे गए उपरोक्त शब्द शास्त्र प्रमाण है।
अतः हमने खुलकर लिखने की हिम्मत किया है, जिसे नकारात्मक दृष्टि से न देखे।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages