अपराध के खबरें

रितिका हत्याकांड का उद्भेदन , मां, मामा एवं सौतेले पिता ने सामूहिक रूप से किया था हत्या मां के अवैध विवाह को बेटी करती थी विरोध , मृतक के पास रहे मोबाईल के जरिए धरायी मां , मामा और सौतेले पिता



आलोक वर्मा / अनुराधा भारती
नवादा : हिसुआ थानाक्षेत्र के चर्चित हत्याकांड का उद्भेदन दो हफ्ते में हीं सोमवार को हो गया है । थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि मृतका रितिका उम्र 18 वर्ष की हत्या गला दबाकर उसके हीं मां के दूसरे पति गौरव भारद्वाज ने किया था और मां उसका हाथ पकड़ा था । उसके बाद लड़की के मामा ने धारदार हथियार से गला रेतकर दोनों ने शव को मंझवे ग्राम के समीप चितरघट्टी रोड के किनारे पाईन में फेंक दिया था । उक्त बातें मोबाईल कॉल डिटेल के जरिए गिरफ्तार मां, मामा और उसके सौतेले पिता ने पुलिस के समक्ष दिया बयान।
बताते चलें कि विगत 10 अगस्त की सुबह पुलिस ने मंझवे पहाड़ी के समीप चितरघट्टी रास्ते के पाईन से एक अज्ञात 18 वर्षीय युवती का गला रेता हुआ शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेजा था । शव का शिनाख्त नहीं हो पाया था । घटना के जांच में जुटी पुलिस को लड़की के पास रहे मोबाईल ने किया मदद ।

मां के अवैध विवाह का मृतका करती थी विरोध : मृतक के विधवा मां पुष्पा देवी ने गया जिले के दुमुहनिया निवासी अपने पति के मरने के बाद दूसरी विवाह अवैध रूप से नरहट प्रखंड के छोटी पाली ग्राम निवासी राजकुमार सिंह के पुत्र गौरव भारद्वाज कर लिया था। पुष्पा देवी अपने दो पुत्री 18 वर्ष और 14 वर्ष और एक पुत्र 8 वर्ष के साथ अपने मायके हिसुआ प्रखंड के ओडो ग्राम और ससुराल गया दुमुहनिया छोड़कर हिसुआ नगर के वार्ड 6 स्थित बढई बिगहा में रहती थी । पुष्पा देवी के 18वर्षीय पुत्री रितिका अपनी मां के दूसरे अवैध विवाह और पति के साथ देखकर विरोध करती थी ।

मोबाईल पहुंचाया हत्यारों तक : युवती के पोस्टमार्टम के दौरान उसका मोबाइल उसके कपड़े में था । जो पुलिस को हत्यारों तक पहुंचाने में मदद किया । हिसुआ थानाध्यक्ष ने बताया कि मोबाईल कॉल डिटेल्स में शक के दौरान मां पुष्पा देवी , मामा पंकज कुमार एवं गौरव भारद्वाज को गिरफ्तार किया । जब कड़ाई से पूछताछ हुआ तो लोगों ने भेद खोला। पुलिस सभी गिरफ्तार को सोमवार को कोर्ट में पेश किया ।

मोटरसाइकिल से ले जाकर शव को फेंका था : गला दबाकर हत्या के बाद धारदार हथियार से गला रेतकर मारने के बाद शव को मामा पंकज कुमार एवं सौतेले पिता गौरव भारद्वाज ने पल्सर मोटरसाईकिल बीआर 27 एम 2021 से ले जाकर गया रोड लेकर गया और हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार को बैधनाथपुर गुमटी के समीप नहर में फेंक दिया और शव को मन्झवे पहाड़ी के समीप पाईन में फेंक दिया था ।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live