खुशखबरी : त्योहारी मौसम में चलेंगी 200 से भी अधिक ट्रेनें, रेल बोर्ड ने बताया पूरा प्लान - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

खुशखबरी : त्योहारी मौसम में चलेंगी 200 से भी अधिक ट्रेनें, रेल बोर्ड ने बताया पूरा प्लान

Share This
रोहित कुमार सोनू 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद से भारत की रेल सेवा बंद हो गई है। लेकिन धीरे-धीरे खोलने की कोशिश की जा रही है। बहुत कम, मई से रेलवे सेवा शुरू हो गई है! हालाँकि, यह मांग पर है!यह संख्या बढ़ रही है। जल्दी में नहीं, क्योंकि किसी दिन दैनिक कोरोना संक्रमण 90,000 तक पहुंच रहा है, यह किसी दिन फिर से कम हो रहा है। हालाँकि, पुनर्प्राप्ति की संख्या बहुत अधिक है! सरकार मृत्यु दर को 1% तक लाने की कोशिश कर रही है। 

इस बीच, बंगालियों का सबसे अच्छा दुर्गा पूजो दरवाजा खटखटा रहा है। इससे पहले करीब 200 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। यह जानकारी रेल मंत्रालय ने दी है।

दुर्गा पूजा, कालीपूजो और दीपावली बिल्कुल शामिल हैं। 

रेलवे बोर्ड के सीईओ बिनोद कुमार यादव ने कहा कि 200 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। 

उन्होंने कहा कि 200 स्पेशल ट्रेनें 15 से 30 अक्टूबर, 15 दिन, यानी दुर्गापूजा, कालीपूजो और दिवाली सीजन से चलेंगी। 

त्योहार के दौरान, जो लोग काम से घर जाते हैं, या छुट्टियों पर जाते हैं, उनके लिए ट्रेनों की मांग बढ़ जाती है।

हालांकि, जिन रूटों पर ये ट्रेनें चलेंगी, उनकी घोषणा अभी नहीं की गई है। मार्ग यात्रियों की जरूरतों पर निर्भर करेगा। कौन सा मार्ग मांग में है या कौन सा मार्ग कम है, उसकी घोषणा की जाएगी।

रेलवे बोर्ड के सीईओ बिनोद कुमार यादव ने कल कहा था कि अब तक लगभग 200 ट्रेनों पर विचार किया गया है। हालाँकि, यह संख्या बढ़ सकती है।

यह पता चला है कि रेलवे के प्रत्येक क्षेत्र के महाप्रबंधकों के साथ विचार-विमर्श किया गया है। वे इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में फिर से स्थानीय प्रशासन से बात करेंगे। क्योंकि सबसे पहले आपको कोरोना के शब्दों को ध्यान में रखना होगा। यह जिम्मेदारी यात्रियों को किसी भी स्थान पर स्थिति को ठीक करने के लिए दी जा रही है। 

उन्हें स्थानीय प्रशासन के परामर्श से अपनी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है। उसके बाद ही ट्रेनों की कुल संख्या तय की जाएगी।

 

बिनोदकुमार यादव ने आगे कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाएगा कि प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों को रुकना न पड़े।

रेल मंत्रालय ने दुर्गा पूजा, काली पूजा और त्योहारों के मौसम के दौरान यात्रियों की मांग को देखते हुए विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages