खूनी ट्रैक्टर रैली में अपनों को “बेकाबू” देख, गायब हुए शांति के “देव” और “गारंटर” किसान नेता! - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

खूनी ट्रैक्टर रैली में अपनों को “बेकाबू” देख, गायब हुए शांति के “देव” और “गारंटर” किसान नेता!

Share This
संवाद 

कृषि नियमों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर मंगलवार को राजधानी दिल्ली में हिंसा भड़क उठी। किसान विरोध प्रदर्शन, पुलिस के साथ झड़प और पुलिस द्वारा निर्धारित मार्गों से अलग-अलग सड़कों पर दिवासाखो होवलो ट्रैक्टर ले जाने की घटनाओं के कारण पुलिस ने बेटिकट को तोड़ दिया। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय को तगड़ा झटका लगा है। किसान नेता गायब हो गए हैं। आज रात कुछ बड़ा होने की संभावना है।

 सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने न केवल किसानों के विरोध का संज्ञान लिया है, बल्कि उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की भी तैयारी की है।

 ट्रैक्टर परेड में उछाल के बाद, केंद्रीय गृह सचिव ने दिल्ली में मौजूदा स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह को जानकारी दी। अब यह कहा जाता है कि इस मामले को केंद्रीय गृह मंत्रालय देर रात तक निपटा सकता है। कई किसान नेता रडार पर हैं। प्रमुख किसान नेता भी सिंधु सीमा पर ट्रैक्टर परेड के बाद गायब हो गए हैं। जबकि दिल्ली पुलिस ने भी किसानों के विरोध को उग्र और हिंसक करार दिया है। दिल्ली पुलिस के JCP ने कहा है कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 दिल्ली पुलिस के जेसीपी आलोक कुमार ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने की कोशिश की लेकिन हिंसक हो गए और पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। इसके अलावा, कई झड़पें हुईं जिसमें 63 पुलिस कर्मी घायल हुए। 45 पुलिसकर्मियों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आलोक कुमार ने चेतावनी दी कि इस मामले से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

 गृह मंत्रालय ने दिल्ली में किसानों की आज दोपहर हुई बैठक के बाद हुई हिंसक ट्रैक्टर रैली को भी गंभीरता से लिया था। पंद्रह अर्धसैनिक कंपनियों को दिल्ली में तैनात किया गया था। इसमें 10 सीआरपीएफ और 5 अन्य अर्धसैनिक बल होंगे। सरकार ने दिल्ली में 1,500 सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages