छात्रों को शिक्षा की बदौलत कोरोना से लड़ने की प्रेरणा दे रहे रिटायर्ड शिक्षक शकील अहमद - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

छात्रों को शिक्षा की बदौलत कोरोना से लड़ने की प्रेरणा दे रहे रिटायर्ड शिक्षक शकील अहमद

Share This
संवाद 


शहर के सेवानिवृत्त शिक्षक शकील अहमद अपनी योग्यता और काबिलियत के लिए जिले भर में जाने जाते हैं। लगभग 30 वर्षों तक बच्चों को प्राथमिक व मध्य विद्यालय में शिक्षा का लाभ देते रहे हैं । वर्तमान समय में सामाजिक कार्यों में आगे रह लोगों की सेवा कर रहे हैं। जिससे समाज के गरीबों और छात्रों को लाभ मिल रहा है । वे समाज को नई राह देने का काम करते हैं । कोरोना काल में भी वे समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वे लोगों को मास्क लगाने, हाथों को साबुन से धोने, साफ-सफाई के लिए जागरूक कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल में इससे बचने के लिए विभिन्न जानकारियों को साझा करना उनके जीवन का हिस्सा बन गया है। वे कहते हैं कि ऐसी परिस्थिति में स्वयं को सुरक्षित रखते हुए लोगों की हिफाजत करना भी जरूरी है। उनकी सोच का नतीजा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों के जीवन में अप्रत्याशित बदलाव ला दिया है। 

हम सभी को टीके का बेसब्री से इंतजार
शिक्षक शकील अहमद शिक्षा का अलख जगाने और छात्रों को कोविड संक्रमण से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। स्कूल के खुल जाने पर अब बच्चे मास्क, सैनिटाइजर के साथ स्कूल जा रहे हैं। कोविड 19 की वैक्सीन आने के बाद भी वे सभी से कोरोना से बचाव को लेकर सावधान रहने की नसीहत देते हैं। वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों के बाद अब जल्द ही सभी लोगों को टीका लगेगा । तब हमारा परिवार, समाज और देश सुरक्षित हो पायेगा। अब हमें भी सभी देशवासियों को लगने वाले टीके का इंतजार है। 

साफ सफाई के साथ पौधे लगाने का अनुरोध

शिक्षक ने कहा कि पहले की तुलना में अब कोरोना के काफी कम मामले सामने आ रहे हैं। लोगों में काफी जागरूकता आई है। लोग मास्क व सोशल डिस्टेन्स के महत्व को समझने लगे हैं। उन्होंने लोगों से साफ सफाई के साथ पौधे लगाने का भी अनुरोध किया। बताया कि पौधों को लगाने के कारण पृथ्वी पर ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी और जीवन शक्ति बढ़ेगी। लोग प्रदूषित वायु से बच पाएंगे। वे सिर्फ कोरोना ही नही बल्कि दूसरी गंभीर बीमारियों व स्वास्थ्य पर चर्चा कर आवश्यक सुझाव देते हैं। इससे उनके शिक्षा देने का उद्देश्य भी सफल हो रहा है।
कोरोना महामारी से बचाव के नियमों जैसे 
- बाहर निकलने पर मास्क लगाने ।
- हाथों को साबुन पानी से नियमित धोने।
- भीड़ वाली जगहों पर नहीं जाने, आस पास साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखने ।
- खानपान बेहतर रखने आदि की जानकारी देकर उन्हें रोगों से दूर रखने की हरसभंव कोशिश कर रहे हैं ।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages