डीवी कॉलेज जयनगर में प्राचार्य को सदबुद्धि हेतु एक सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

डीवी कॉलेज जयनगर में प्राचार्य को सदबुद्धि हेतु एक सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन

Share This
पप्पू कुमार पूर्वे 


छात्र संघ अध्यक्ष ऋषि कुमार के नेतृत्व में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा डीवी महाविद्यालय प्रशासन और प्राचार्य को सदबुद्धि हेतु एक सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। 

बता दें कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन एक गैर राजनीतिक छात्र संगठन है जो मिथिला के क्षेत्र और छात्रों के विकास के लिए लगातार पांच वर्षों से अग्रसर है । 

हाल ही में महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा लगातार बार बार लापरवाही पे लापरवाही किये जा रही है और इसपर काबू पाने की पहल भी नही कर रही । 

बता दें कि महाविद्यालय के लापरवाही के कारण कुछ इंटरमीडिएट सत्र 2019-21 के छात्र छात्राओं का एडमिड कार्ड फस गया था इसी लापरवाही को देखते हुए छात्र संघ एवं आक्रोशित छात्रों के द्वरा प्रधानाचार्य महोदय का घेराव किया गया था आंदोलन के तत्पश्चात महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. नंद कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी छात्रों को अराजक तत्व बताते हैं यह बिलकुल ही गलत है प्रधानाचार्य महोदय अपना बयान वापस ले अन्यथा हमलोग इससे भी बड़े स्तर पर आंदोलनों को अंजाम देंगे।

लापरवाही में शामिल अन्तर स्नातक सत्र 2020-22 के छात्र छात्राएं लग भग कई महीनों पहले महाविद्यालय के वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन ले चुकी थी लेकिन महाविद्यालय प्रशासन उनका हार्ड कॉपी स्वीकार और वेरीफाई नही कर रही थी जो छात्र संघ और मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा ज्ञापन सौंपने पर तीन तारिक से जमा लेना सुरु कर दिया है जिसके लिए महाविद्यालय प्रशासन को बहुत बहुत धन्यवाद ।

इसी तरह स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-23 के छात्र छात्राओं ने भी अपना अपना नामांकन महाविद्यालय के वेबसाइट पर ले ली है लेकिन इन छात्र छात्राओं का भी हार्ड कॉपी महाविद्यालय अभी तक स्वीकार नहीं कि है जो ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय के लगभग सभी महाविद्यालयों में जमा ले लिया गया है केवल डी. बी. कॉलेज जयनगर ही पीछे है इसे अविलंब जमा लिया जाय। 

नेतृत्वकर्ता छात्र संघ अध्यक्ष ऋषि कुमार ने कहा कि महाविद्यालय प्रधानाचार्य डॉ० नंद कुमार के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाविद्यालय के छात्रों और छात्र संघ के द्वारा किये आन्दोलनों को अराजक तत्व की कार्यक्रम कहते हैं जिससे साफ साफ जाहिर होता है कि महाविद्यालय प्रधानाचार्य महोदय की बुद्धि खो गई है भगवान इनको सदबुद्धि प्रदान करें इसी सबको लेकर छात्र संघ और मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा सदबुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया है । 

वरिष्ठ छात्र नेता अमित कुमार ने कहां कि कॉलेज प्रशासन के लापरवाही के कारण इंटरमीडिएट के कुछ छात्र छात्राओं का एडमिड कार्ड नही आया इससे इन सभी छात्र छात्राओं का सत्र जो पीछा हो गया इससे साफ साफ दिखाई दे रहा है कि प्रधानाचार्य महोदय का बुद्धि खो गया है । 

मौके पर मौजूद छात्र संघ अध्यक्ष ऋषि कुमार, वरिष्ठ छात्र नेता अमित कुमार, अभिषेक सिंह, कृष्णा पंडित, गोपाल जी, राजीव, विकास, ऋषव सिंह, निखिल, रितिक, नन्दन मिश्रा एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र मौजूद थें।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages