उत्तरप्रदेश एवं बिहार में संकट मोचन श्री हनुमानजी की जयंती निमित्त भक्ति भाव बढानेवाले विविध ऑनलाइन उपक्रम - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

उत्तरप्रदेश एवं बिहार में संकट मोचन श्री हनुमानजी की जयंती निमित्त भक्ति भाव बढानेवाले विविध ऑनलाइन उपक्रम

Share This
दिनांक : 28.04.2021

प्रेस विज्ञप्ति !

श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी

पटना - संपूर्ण देश इस समय कोरोना के संक्रमण से पीडित है । ऐसे समय में इस संकट का सामना करने हेतु समाज का मनोबल बढे, उनकी चिंता कम हो तथा उनमें भाव-भक्ति जागृत हो, इस उद्देश्य से हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा उत्तरप्रदेश तथा बिहार में विविध ऑनलाइन उपक्रम चलाए गए । इन उपक्रमों में सभी संकटों का निवारण करनेवाले श्री हनुमानजी के पूजन का शास्त्र, उनके नामजप का महत्व, साथ ही शनि की साढेसाती के निवारण हेतु हनुमानजी की किस प्रकार पूजा करें, इत्यादि के विषय में बताया गया ।
इन ऑनलाइन काय्रकमों में सम्मिलित श्रद्धालुओं ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जो जानकारी मिली इससे हमारी ईश्‍वर पर श्रद्धा बढी । मन स्थिर एवं सकारात्मक हुआ । हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी का तत्व 1000 गुना अधिक कार्यरत होता है, इस हेतु से समिति द्वारा आयोजित किए गए सामूहिक नामजप में भी श्रद्धालुओं ने बढ-चढकर हिस्सा लिया ।
इस प्रकार के उपक्रमों का आगे भी आयोजन होता रहे, ऐसे अनेकों ने इच्छा व्यक्त की । समिति के समन्वयक श्री. विश्‍वनाथ कुलकर्णी जी ने बताया कि इन उपक्रमों का आयोजन केवल प्रभु श्री हनुमानजी की कृपा से ही हो पाया, हम आगे भी इस प्रकार के उपक्रम का आयोजन करते रहेंगे ।
                                                                                                                                 

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages