ऑक्सीजन भरा टैंकर हाइवे पर जाम में फंसा तो अधिकारियों को करनी पङी मशक्कत - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

ऑक्सीजन भरा टैंकर हाइवे पर जाम में फंसा तो अधिकारियों को करनी पङी मशक्कत

Share This

 

आलोक वर्मा
नवादा : पटना-रांची रोड पर बिहार-झारखंड के सीमावर्ती इलाके में ऑक्सीजन लिक्विड भरा तीन टैंकर जाम में फंस गया। इसके बाद शासन-प्रशासन में खलबली मच गई। दोनाें राज्यों के बड़े अधिकारी सक्रिय हुए और जैसे-तैसे वाहन को जाम से निकलवाकर गंतव्य के लिए भेजा। इस दौरान नवादा के डीएम यशपाल मीणा और एसपी डीएस सावलाराम घंटों रजौली के चितरकोली स्थित अंतरराज्यीय जांच चौकी पर जमे रहे।
दरअसल हुआ ये कि पश्चिम बंगाल के हल्दिया और झारखंड के बोकारो से 3 टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन लेकर टैंकर राजधानी पटना जा रहा था। झारखंड के काेडरमा से बिहार के नवादा के रास्ते में एनएच 31 पर ताराघाटी के समीप जाम में फंस गया। वहां पर सरिया लदा एक ट्रक टेलर पलट गया था। ऐसे में जाम लगा हुआ था। जाम में सभी टैंकर फंस गया था।
सूचना के बाद पहुंचे अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों टैंकरों को सुरक्षित बाहर निकाला और पटना की ओर रवाना किया। इस दौरान कोडरमा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह एवं रजौली के निवर्तमान थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी अपने-अपने इलाके में जाम हटवाने के लिए मशक्कत करते दिखे।
इस दौरान अंतरराज्यीय सीमा पर रजौली एसडीओ चंद्रशेखर आजाद व डीसीएलआर विमल कुमार सिंह एवं प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष फिरोज आलम भी मौजूद रहे। टैंकरों को जाम से निकालने में जिला प्रशासन का तमाम अमला तब तक सक्रिय रहा जबकत टैंकर सुरक्षित जाम से निकलकर गंतव्य की ओर निकल नहीं गया।
ऑक्सीजन लिक्विड भरा तीनों टैंकर झारखंड के कोडरमा थाना क्षेत्र के तारा घाटी के पास छड़ लोड कर आ रहे अनियंत्रित ट्रेलर ट्रक के पलट जाने से उत्पन्न भारी जाम में फंसा हुआ था। तीनों टैंकर जब पटना की ओर बढ़ा तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली। 
बता दें इन दिनों देश के कई राज्यों, शहरों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण का बयार में ऑक्सीजन की मांग व खपत काफी बढ़ गई है। समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीजों की असमय मौतें हो रही है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages