बिहार के 7 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला, त्रिपुरारि शरण बने नये मुख्यसचिव - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार के 7 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का तबादला, त्रिपुरारि शरण बने नये मुख्यसचिव

Share This
अनूप नारायण सिंह 

    मिथिला हिन्दी न्यूज :-   बिहार के 7 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. मुख्यसचिव अरुण कुमार सिंह के कोरोना संक्रमण से निधन के बाद सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी त्रिपुरारी शरण को नया मुख्यसचिव बनाया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.
        वहीं संजीव कुमार सिन्हा को मुख्य जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग से स्थानांतरित करते हुए राजस्व पर्षद का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि सुधीर कुमार को मुख्य जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है. भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त वंदना किनी को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वंदना किनी अगले आदेश तक अपर मुख्यसचिव कला संस्कृति एवं युवा विभाग के पद पर अतिरिक्त प्रभार में रहेंगी. मिहिर कुमार सिंह को श्रम संसाधन विभाग से स्थानांतरित करते हुए तिरहुत प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है. जबकि प्रेम सिंह मीणा को वित्त विभाग के सचिव से स्थानांतरित करते हुए भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त बनाया गया है. ये अगले आदेश तक मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे . वहीं तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर मनीष कुमार को दरभंगा प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है.
           बिहार के विकास आयुक्त के पद पर पदस्थापित वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी को परंपरा और क़ायदे के अनुसार राज्य का नया मुख्यसचिव बनाया जाना था. लेकिन राजग सरकार मे प्रमुख सहयोगी भाजपा के विरोध के कारण अंतिम समय में निर्णय को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को न चाहते हुए भी बदलना पड़ा. गृह विभाग के अपर मुख्यसचिव रहते हुए भी भाजपा ने आमिर सुबहानी का विरोध किया था. खासकर भाजपा एमएलसी संजय पासवान तो लगातार विरोध का झंडा थामें रहते थे. इस बार भी उम्मीद के अनुसार वैसा ही हुआ. नये मुख्यसचिव त्रिपुरारि शरण मुख्यमंत्री के परामर्शी व पूर्व मुख्यसचिव अंजनी कुमार सिंह के शिष्य हैं.

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages