सुबह उठकर और रात को सोने से पहले बोले यह मंत्र, होंगे चमत्कारी लाभ - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

सुबह उठकर और रात को सोने से पहले बोले यह मंत्र, होंगे चमत्कारी लाभ

Share This
संवाद 
आप सभी को बता दें कि मंत्र जाप करने के भी कुछ नियम होते हैं ऐसे में यदि आप उन नियमों का पालन करेंगे तो आपके घर में न केवल सुख-शांति आयेगी, बल्कि आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा, लेकिन ध्यान रखें कि मंत्र आस्था से जुड़ा हो और यदि आपका मन इन मंत्रों को स्वीकार करता हो तब ही इनका जाप करें. ऐसे में आज हम आपको कुछ मन्त्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे मनुष्य को सुबह उठते ही और रात को सोने से पहले बोलना चाहिए क्योंकि इन मन्त्रों के जाप से बहुत लाभ होता है. अब आइए जानते हैं वह मंत्र

रात को सोते समय
हे भगवन्, संपूर्ण दिन में हुई सत्सेवा और नामजप आपके चरणों में अर्पित कर रहा हूं । मुझसे निरंतर आपकी अपेक्षा के अनुरूप चूकरहित सेवा करवा लीजिए । नींद में भी श्वांस के साथ मेरा नामजप होने दीजिए। दिन भर मैं मुझसे कोई भी गलती हुई है तो उसके लिए मुझे क्षमा कर दीजिए। ऐसी आपके चरणों में प्रार्थना है।

ऐ. विभिन्न कृत्यों में सहायक

सवेरे नींद से जागने पर प्रार्थना

हे प्रभु, आपके कृपाशीर्वाद से मुझे आज का दिन प्राप्त हुआ है । आज दिनभर का प्रत्येक कृति मुझसे गुरुसेवा के रूप में करवा लीजिए । दिनभर हमारा रक्षण होने दीजिए और मुझसे हर क्षण नामजप करवा लीजिए।
 हे प्रभु आज दिनभर में होनेवाले प्रसंगों से मैं साधना के विषय में कुछ नया सीख पाऊं, ऐसी कृपा कीजिए । यही आपके चरणों में प्रार्थना है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages