अपराध के खबरें

काम की खबर : Delhi Metro में सफर के दौरान इन बातों का रखना होगा ध्यान, नहीं तो कट जाएगा चालान

संवाद
अगर आप दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने जाएंगे तो आपको ये खबर जरुर पढना होगा आपको बता दें कि दिल्ली में 7 जूलाई से मेट्रो फिर से शुरू हो जायेगी. बताया जा रहा है कि दिल्ली में 50% की क्षमता के साथ मेट्रो सेवा शुरू की जायेगी और टोकन सिस्टम से यात्रियों को संपर्क रहित टिकटिंग प्रणाली की आदत डालनी होगी। 

इन बातों का ध्यान रखें 

(1) सैनिटाइज़र्स की व्यवस्था हर स्टेशन पर होगी. मास्क पहनना अनिवार्य होगा, यदि कोई यात्री नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो DMRC के अधिकारी और तैनात पुलिस अधिकारी उल्लंघन करने वाले यात्री का चालान काट सकते हैं.

(2)ट्रेन में यात्रियों के बिच 1 मीटर की दुरी बनी रहे इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा, सोशल डिस्टैन्सिंग सुनिश्चित करने के लिए सीट्स पर मार्किंग भी की जाएगी. स्टेशन पे भीड़ न लगे इसके लिए मेट्रो स्टाफ, सिविल वॉलंटियर्स को तैनात किया जायेगा

(3)ट्रेन में एयर कंडीशन का इस्तेमाल नई गाइडलाइन्स के आधार पर किया जायेगा जिससे की ताज़ा हवा की मात्रा ट्रेन मे लगातार बनी रहे. जिन स्टेशनो पर यात्रा सेवाएं बहाल की जा रही हैं उसकी लिस्ट तैयार की जा रही है, इसके बारे में जल्द ही आम लोगों को बता दिया जाएगा. 

(4)मेट्रो यात्रा फिलहाल टोकन इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे क्योंकि उससे वायरस फैलने का खतरा ज़्यादा है. स्टेशनो पर स्मार्ट कार्ड खरीदने की वयवस्था रहेगी और यात्री सिर्फ स्मार्ट कार्ड से ही यात्रा कर सकेंगे. स्मार्ट कार्ड्स के रिचार्ज के लिए डिजिटल तरीकों का इस्तेमाल करना होगा. 



live