दरभंगा एयरपोर्ट पर शुरू हुआ 'प्राइस वॉर', दस्तक देते ही IndiGo ने Spicejet को दी चुनौती, जानें किराया - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दरभंगा एयरपोर्ट पर शुरू हुआ 'प्राइस वॉर', दस्तक देते ही IndiGo ने Spicejet को दी चुनौती, जानें किराया

Share This
राहुल आंनद 

 दरभंगा एयरपोर्ट चालू होने के बाद दरभंगा समेत मिथिला क्षेत्र के लोगों के लिए अब दूर की यात्रा सुगम हो गई है. दरभंगा एयरपोर्ट से अभी तक स्पाइसजेट की विमानें ही उड़ान भर रही हैं. इस बीच इंडिगो ने भी अब हवाई सेवा यहां चालू कर दी है. जिसके बाद मिथिलांचल के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. इसबीच जानकारों का कहना है कि अब टिकट के दर में भी लोगों को राहत मिलने लगेगी. पहले केवल एक ही विमानन कंपनी यहां सेवा देती थी जिसके कारण लोगों के पास एकमात्र ऑप्शन ही सामने मिलता था. लेकिन IndiGo की दस्तक ने अब कंपटिशन का दौर भी शुरु कर दिया है. विमानन कंपनी इंडिगो ने दरभंगा से उड़ान सेवा शुरु करने की तिथि तय कर ली है. आगामी 5 जुलाई से दरभंगा से इंडिगो की फ्लाइट उड़नी शुरु हो जाएगी. अभी हैदराबाद और कोलकाता के लिए विमानें उड़ान भरेंगी. वहीं इंडिगो ने अपनी दस्तक के साथ ही अब एक नया संदेश भी सामने रख दिया है. दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट के टिकट रेट को लेकर भी अब लोगों के लिए राहत भरे मौके सामने रहेंगे. दो कंपनियों की उड़ान सेवा होने से अब दोनों के बीच कंपटिशन भी देखा जाता रहेगा.

इंडिगो ने 5 जुलाई से दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट टिकट बुकिंग चालू कर दिया है. अभी हैदराबाद और कोलकाता के लिए बुकिंग चालू है. पांच जुलाई को स्पाइसजेट ने दरभंगा से कोलकाता का किराया 4006 तो इसी दिन इंडिगो ने किराया 4005 रुपया रखा है. . वहीं दरभंगा से कोलकाता के बीच का हवाई सफर स्पाइसजेट की फ्लाइट से 3376 तो इसी दिन इंडिगो ने किराया 3375 रुपया रखा है. यानि दोनों जगहों की फ्लाइट टिकट को इंडिगो ने स्पाइसजेट से 1 रुपया कम रखा है. किराये में यह कमी कोई राहत तो नहीं लेकिन एक संदेश जरुर दे रही है. जो दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत का संकेत देता है ..वहीं दरभंगा से कोलकाता के बीच का हवाई सफर स्पाइसजेट की फ्लाइट से 3376 तो इसी दिन इंडिगो ने किराया 3375 रुपया रखा है. यानि दोनों जगहों की फ्लाइट टिकट को इंडिगो ने स्पाइसजेट से 1 रुपया कम रखा है. किराये में यह कमी कोई राहत तो नहीं लेकिन एक संदेश जरुर दे रही है. जो दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहत का संकेत देता है.. वहीं हैदराबाद व कोलकाता से दरभंगा एयरपोर्ट आने के लिए इंडिगो ने स्पाइसजेट के बराबर ही किराया रखा है. अभी इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ान नहीं भरी है लेकिन यह साफ संकेत सामने आ रहा है कि स्पाइसजेट और इंडिगो के बीच अब प्राइस वाॉर भी शुरू हो चुका है.वहीं दूसरी तरफ दरभंगा से बाहर रहने वाले लोगों के बीच खुशी है. हैदराबाद और कोलकाता में रहने वाले मिथिलांचलवासी इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी खुशियां जाहिर करते दिख रहे हैं. बता दें कि इंडिगो ने दरभंगा से विमान सेवा चालू करने की घोषणा पूर्व में ही कर दी थी लेकिन इसकी तिथि अभी तक तय नहीं हो पाई थी. अब दोनों कंपनियों के विमान दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी. दरभंगा एयरपोर्ट पर IndiGo फ्लाइट के टिकट रेट  से अपडेट के लिए बने रहें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages