मिस्ड कॉल और व्हाट्सएप से भी बुक होगा एलपीजी सिलेंडर, नोट करें यह फोन नंबर - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मिस्ड कॉल और व्हाट्सएप से भी बुक होगा एलपीजी सिलेंडर, नोट करें यह फोन नंबर

Share This
संवाद 

एक समय में रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए सिलेंडर लेकर चलना पड़ता था। आजकल रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग और डिलीवरी पहले की तुलना में काफी आसान और तेज हो गई है। जहां पहले बुकिंग के लिए कॉल पर लंबा इंतजार और डिलीवरी के लिए एक हफ्ते का इंतजार था, वहीं अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुकिंग होती है और उसी दिन डिलीवरी भी हो जाती है। लेकिन इसके अलावा, एक और सेवा है जो इंडेन अपने ग्राहकों को प्रदान करता है, यानी, वे यह तय कर सकते हैं कि वे अपने एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी कब और किस समय करना चाहते हैं। 'पसंदीदा समय वितरण प्रणाली' के तहत वे अपने चुने हुए समय पर डिलीवरी ले सकते हैं। इस 'पसंदीदा समय वितरण प्रणाली' के तहत, आप बुकिंग का दिन और समय दोनों चुनते हैं। हालांकि, इंडेन इसके लिए ग्राहकों से एक छोटा सा शुल्क लेती है। इस सिस्टम के तहत ग्राहकों को कुछ विकल्प दिए जाते हैं। ग्राहक को इनमें से चुनना होगा। ग्राहक दिन और समय चुनते हैं। शुल्क का भुगतान करें और एलपीजी सिलेंडर आपको वांछित समय पर पहुंचा दिया जाएगा। इस व्यवस्था के तहत सोमवार से शुक्रवार यानी सप्ताह के दिनों में भारतीय सिलेंडर की डिलीवरी की जा सकेगी। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप बुधवार को डिलीवरी करना चाहते हैं और आपकी डिलीवरी सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच निर्धारित है, तो सिलेंडर आपको उसी दिन और उसी समय पर डिलीवर कर दिया जाएगा। यदि आपने केवल टाइम स्लॉट चुना है, लेकिन दिन नहीं, तो सिलेंडर सोमवार और शुक्रवार के बीच चयनित टाइम स्लॉट में दिया जाएगा। अगर आप शनिवार-रविवार यानि वीकेंड डिलीवरी चाहते हैं तो सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे के बीच कभी भी स्लॉट चुन सकते हैं और डिलीवरी ले सकते हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत सुविधाजनक है जो सोमवार-शुक्रवार को ऑफिस जाते हैं या काम के लिए बाहर जाते हैं। वे शनिवार या रविवार की छुट्टी के दिन सिलेंडर की डिलीवरी ले सकते हैं।

आप किसी भी समय एलपीजी डिलीवरी ले सकते हैं दिन और समय स्लॉट

सोमवार-रविवार सुबह 8 बजे से 11 बजे तक 
सोमवार-रविवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक सोमवार-रविवार दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक सोमवार-शुक्रवार शाम 6 बजे- रात 8 बजे

कितना चार्ज होगा

 यदि आप सप्ताह के दिनों में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक डिलीवरी लेना चाहते हैं, तो आपको रुपये का भुगतान करना होगा। यदि आप सप्ताह के दिनों में शाम 6 बजे से रात 8 बजे के बीच डिलीवरी लेना चाहते हैं, तो आपको 50 रुपये का भुगतान करना होगा अगर आप वीकेंड पर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे के बीच डिलीवरी लेना चाहते हैं, तो आपको रुपये देने होंगे। यदि आप सप्ताह के दिनों में सुबह 8 बजे डिलीवरी चाहते हैं, तो आपको रुपये का भुगतान करना होगा। लेकिन अगर आप कोई समय स्लॉट या दिन नहीं चुनते हैं, तो आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

अगर आप मिस्ड कॉल से रिफिल बुक करना चाहते हैं, तो इंडियन ऑयल का भारतीय एलपीजी ग्राहकों के लिए नंबर 8454955555 है। बीपीसीएल ग्राहकों के लिए यह संख्या 7710955555 और एचपी ग्राहकों के लिए 9493602222 है। यदि आप व्हाट्सएप का उपयोग करके एलपीजी सिलेंडर को फिर से भरना चाहते हैं, तो भारतीय ग्राहक व्हाट्सएप नंबर 7588888824, बीपीसीएल ग्राहक 1800224344 और एचपी ग्राहक 9222201122 पर संपर्क कर सकते हैं।

भारतीय ग्राहक https://cx.indianoil.in और इंडियन ऑयल वन मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एलपीजी रिफिल बुक कर सकते हैं। बीपीसीएल के ग्राहक इसे https://my.ebharatgas.com और हेलो बीपीसीएल मोबाइल एप के जरिए कर सकते हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम ग्राहक https://myhpgas.in और एचपी पे मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से रिफिल बुक कर सकते हैं। अगर आप आईवीआरएस और एसएमएस नंबर से रिफिल बुकिंग करना चाहते हैं तो इंडेन गैस का नंबर 7718955555 है। बीपीसीएल ग्राहक 7715012345/7718012345 पर संपर्क कर सकते हैं। जबकि एचपीए ने राज्यवार टेलीफोन नंबरों की सूची https://www.hindustanPLium.com/hpanytime पर डाल दी है।


live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages