अपराध के खबरें

टेस्ट ट्यूब बेबी से पाएं संतान, बिहार के इस जगह में 14 अगस्त को लगेगा निःशुल्क IVF कैम्प

- बांझपन से निजात दिलाने के लिए 14 अगस्त को सिवान में लगेगा निःशुल्क मेडिकल कैम्प

- टेस्ट ट्यूब बेबी से होगा बांझपन का इलाज, 14 अगस्त को सिवान में लगेगा निःशुल्क कैम्प

अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज सिवान : अब बांझपन कोई अभिशाप नहीं रह गया है। जिन दंपत्तियों को बच्चा होने में काफी परेशानी हो रही है या जो पूरी तरह से निराश हो गए हैं, टेस्ट ट्यूब बेबी (IVF पद्धति) उनके लिए वरदान की तरह है। वे इस माध्यम से अपनी खुद की संतान पा सकते हैं। उक्त बातें देश की प्रसिद्ध गाइनोकॉलोजिस्ट एवं इन्फर्टिलिटी विशेषज्ञ डॉ नीलू प्रसाद ने कही।

डॉ नीलू ने बताया कि आगामी 14 अगस्त को उनकी संस्था आस्था आईवीएफ (पटना) के द्वारा सिवान में निःशुल्क कैम्प का आयोजन किया जायेगा। इससे सिवान के निःसंतान दंपत्तियों को काफी लाभ मिलेगा। वे टेस्ट ट्यूब बेबी के माध्यम से अपना खुद का संतान प्राप्त कर सकते हैं।

डॉ नीलू प्रसाद ने बताया कि जब पति-पत्नी में से किसी एक में या दोनों में भी कोई समस्या होती है, तो IVF पद्धति के माध्यम से उनके बच्चे पैदा किए जा सकते हैं। 

आस्था आईवीएफ के आईटी संयोजक अंशु ने बताया कि निःशुल्क शिविर का आयोजन आगामी 14 अगस्त को सिवान के स्टार प्लस हॉस्पिटल (डॉ अल्का सोनी चौधरी, बरहरिया रोड, गौशाला के सामने) में किया जायेगा, जिसमें देश की जानी-मानी इन्फर्टिलिटी विशेषज्ञ डॉ नीलू प्रसाद खुद मौजूद रहेंगी।

सभी मरीज बिना किसी शुल्क के सुबह 10 बजे से सिवान के स्टार प्लस हॉस्पिटल पहुंचकर इस शिविर का लाभ ले सकते हैं।

live