अपराध के खबरें

गंगोत्री का गंगाजल को घर-घर पहुंचाएंगे डाक विभाग : धीरेंद्र कुमार धीरज-सावन माह की दूसरी सोमवारी पर पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास स्टॉल लगा बिक्री किया गंगाजल


आलोक वर्मा 
वारिसलीगंज (नवादा): सावन माह की दूसरी सोमवारी के दौरान नवादा जिले के अधिकांश मंदिरों में डाक विभाग द्वारा गंगाजल का स्पेशल काउंटर लगाया गया है, ताकि शिव भक्तों को अपने आराध्य शिव को गंगोत्री का पवित्र गंगाजल शिव के मस्तक पर चढ़ाने में सुलभता हो सके।
डाक विभाग के इस योजना की लोगो ने जम की सराहना किया। 
मौके पर मौजूद लोगों ने डाक विभाग की योजना  गंगाजल हो या राखी, सुकन्या समृद्धि की योजना हो लोगों ने इसके लिए डाक विभाग के कर्मचारियों को ढेर सारी शुभकामना भी दिया। 
गंगाजल स्टॉल का उद्घाटन जिला डाक उपाधीक्षक धीरेंद्र कुमार धीरज ने किया। इस दौरान दर्जनों लोगों ने डाक घर में आधार आधारित खाता खुलवाया।
 मौके पर श्री धीरज ने धरती पर गंगा के आने की भागीरथी महत्व से श्रद्धालुओं को अबगत करवाते हुए गंगोत्री के गंगाजल की महत्ता पर विस्तार से चर्चा किया। सोमवारी ब्रत धारण की दर्जनों बालिकाओं व महिलाओं ने स्टॉल से गंगाजल खरीद कर शिव को जलाभिषेक किया।
 डाक उपाधीक्षक श्री धीरज ने कहा कि अगले सोमवार से ठेरा गांव से दक्षिण स्थित टाटी नदी के तट पर अबस्थित टतेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में स्टॉल लगाकर श्रद्धालुओं के बीच गंगोत्री का गंगाजल बिक्री किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डाकघर के द्वारा पूरे सावन मास में जिले के सभी शिवालय व मंदिरों में स्पेशल काउंटर लगाया जाएगा। जिसकी मॉनिटरिंग डाक विभाग की रीजनल ऑफिस पटना के द्वारा की जा रही है , 
सभी कर्मचारियों एवं इससे जुड़े लोगों में काफी उत्साह देखा गया। 
इस दौरान उपडाकघर वारिसलीगंज के पोस्ट मास्टर अजय कुमार, पवन कुमार, चंदन सिंह, सुमन शेखर, छोटू कुमार सहित गंगाजल के खरीदार ग्राहक रिंकू देवी, सुनैना देवी, विजय कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

live