अपराध के खबरें

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट को किया गया सम्मानित

अनूप नारायण सिंह 
शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट को वर्ष 2022 के अंतर्गत एशियन एजुकेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड कोरोना के समय स्कूली बच्चों को ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से केबल नेटवर्क एवं यूट्यूब पर ऑनलाइन क्लासेस की सुविधा प्रदान कराने के लिए दी गई। एशियन एजुकेशन अवार्ड 26 मार्च 2022 को वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया गया जिसमें हजारों की तादात में नॉमिनेशन की गई थी और इसका संचालन मलेशिया के वरिष्ठ लेक्चरर, तमिलनाडु के प्रोफेसर एवं मोटिवेशनल एक्सपर्ट द्वारा किया गया। 

शिक्षा ही ताकत है

अच्छे समाज का निर्माण एक शिक्षित व्यक्ति ही कर सकता है। इसलिए शिक्षा वह ताकत है। जिससे लोग अपनी जिंदगी का बेहतरीन निर्माण कर सकते हैं, इसी उद्देश्य पर चलते हुए बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट के पीयूष सागर एवं उनकी टीम शिक्षा के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य करते आ रहे हैं।
क्योंकि बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट समझती है, कि शिक्षा का महत्व जीवन में सर्वोत्तम है।

कैसे कर सकते हैं शिक्षा को डिजिटली

इस आधुनिक दौर में जहां जिंदगी डिजिटली होती जा रही है, ऐसे में शिक्षा को डिजिटली तरीके से उभारना जरूरी हो गया है। आज के दौर में सभी बच्चों की मानसिकता भी डिजिटली होती जा रही है, बच्चे आज जिस तरीके से मोबाइल फोन से जुड़ गए है ऐसे में कही न कही उनकी शिक्षा में असर पड़ रहा है इसी बात को गंभीरता से लेते हुए बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट, स्कूली बच्चों के अच्छे मानसिकता के लिए ऐसे एजुकेशनल विडियोज और डिजीटली प्लेटफार्म तैयार कर रही है, जिसमें बच्चे खेल खेल में डिजिटल शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं, क्योंकि आज मानसिक रूप से विकसित होना भी उतना ही जरूरी है जितना एक स्वस्थ शरीर के लिए सही पोषण।
इसलिए बीट ऑफ लाइफ एंटरटेनमेंट का हमेशा यही उद्देश्य रहा है, कि किस प्रकार हम बच्चों की डिजिटली शिक्षा का माध्यम बने।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live