अपराध के खबरें

एक DM ऐसा भी, कटिहार के डीएम स्कूल में जमीन पर बैठकर बच्चों संग करने लगे भोजन, जानें मामला

संवाद 
बिहार के कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा अपने अनोखे अंदाज के जाने जाते हैं. बीते दिनों वह स्कूलों के निरीक्षण के क्रम में एक क्लास रूम में चुपके से बैठ गए थे. अब उनका एक और अंदाज वायरल हो रहा है. दरअसल कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने जिले के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा पंचायत में चल रहे विकास योजना सहित जनवितरण प्रणाली के दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र सहित स्कूलों का गुरुवार को निरीक्षण किया. उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय रौतारा में निरीक्षण के दौरान डीएम के अंदाज को सभी हैरान रह गए.

दरअसल डीएम उदयन मिश्रा ने विद्यालय में बच्चों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता जांच करने को लेकर जमीन पर बैठकर बच्चों के साथ भोजन करने लगे. कलक्टर का यह अंदाज देख लोग हैरान रह गए.
भोजन करने के बाद डीएम साहब ने कहा कि भोजन की गुणवत्ता अच्छी है. गर्म भोजन है, लेकिन इस गुणवत्ता को और बेहतर करने की जरूरत है. जिसके लिए संबंधित शिक्षकों को कई निर्देश दिये. डीएम उदयन मिश्रा का यह अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा ने बताया कि पूरे राज्यों में प्रत्येक बुधवार व गुरुवार को पंचायत क्षेत्र का भ्रमण और निरीक्षण कार्य चल रहा है. जिस क्रम में जिले के सभी अलग-अलग प्रखंडों व पंचायतों में निरीक्षण कार्य चल रहा है. इसी क्रम में विद्यालय जांच के क्रम में गर्मी को देखते हुए विद्यालय में पंखा लगा नहीं था. जिसे लगाने का निर्देश दिया गया. समीप के आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की गयी. उन्होंने कहा कि मनरेगा, गली नाली आदि ग्राउंड लेबल पर चलने वाली योजनाओं में जो भी त्रुटि पायी गयी उसे ठीक कराने का निर्देश दिया.

बता दें कि बीते दिनों कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा अचानक एक स्‍कूल पहुंचे और वहां क्‍लासरूम में चुपचाप प्रवेश कर गए और सबसे आखिरी बेंच पर छात्रों के साथ बैठ गए. उस समय नीतीश नाम के शिक्षक फिजिक्‍स (भौतिकी) की क्‍लास ले रहे थे. जब टीचर की नजर क्‍लास में एक अंजान शख्‍स पर पड़ी तो उन्‍होंने पूछा हू आर यू?. इस पर जब DM साहब ने अपना परिचय दिया तो शिक्षक के साथ ही क्‍लास में मौजूद छात्र भी हैरान रह गए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live