अपराध के खबरें

ताजपुर में विधुत समस्या समाधान करने को लेकर अधीक्षण अभियंता से मिला माले प्रतिनिधिमंडल--सुरेन्द्र

राजेश कुमार वर्मा

अगस्त-सितंबर तक ताजपुर में विधुत का जीर्णोद्धार-एसई -राजेश पंकज

समस्तीपुर जिले के जिला मुख्यालय से मात्र 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ताजपुर प्रखंड मुख्यालय है। यहाँ विकास-कल्याणकारी योजना का कौन कहे विधुत के मामले में भी सरकार एवं संबंधित अधिकारियों का सौतेला व्यवहार जारी है। कई प्रखंडों में निजी कंपनी द्वारा तार-पोल-अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाकर विधुत आपूर्ति सुधारा गया लेकिन ताजपुर में सर्वे करने के बाद भी तार-पोल-ट्रांसफार्मर लगाने वाली कंपनी लापता है परिणामस्वरूप इस भीषण गर्मी में पंखे की बात छोड़िये पेयजल के लिए मोटर तक नहीं चल पाते हैं। इंवर्टर तक चार्ज नहीं हो पाते हैं। लोग रतजगा कर रात बिताने को मजबूर हैं।
  बिजली सुधार के दिशा में विभिन्न समस्याओं को लेकर आज भाकपा माले प्रखंड सचिव सह जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल विधुत अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश से मिलकर स्मार-पत्र सौपा। स्मार-पत्र के अनुसार संपूर्ण प्रखंड में तार- पोल- अतिरिक्त नये ट्रांसफार्मर लगाने, हरेक जगह कॉभर्ड वायर लगाने, विधुत कार्यालय प्रखंड मुख्यालय में लाने, हमेशा फोन ऑफ रखने एवं कार्यालय से गायब रहने वाले ताजपुर जेई केशव कुमार पर कारवाई करने, कार्यालय में अधिकारी-कर्मी की कमी दूर करने, कृषि फीडर अलग करने,तत्काल लो वोल्टेज की समस्या का समाधान करने, मोतीपुर सब्जीमंडी में बिजली पहुँचाने आदि की मांग की गई है।
प्रतिनिधिमंडल को अधीक्षण अभियंता ने कहा कि अगस्त से सितंंबर तक विधुत कंपनी संपूर्ण प्रखंड के विधुत व्यवस्था का जीर्णोद्धार करेगी। इसके तहत हरेक जगह कॉभर्ड वायर- तार- पोल, ट्रॉसंफर्मर लगाकर भरपूर बिजली देने की कोशिश की जाएगी। जेई का मोबाईल ऑफ रहने एवं कार्यालय से गायब रहने की शिकायत के संदर्भ में कहा कि पता लगाकर उचित कारवाई करेंगे।कार्यपालक विधूत अभियंता का स्थानांतरण भी हो चुका है।एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कम विधुत आपूर्ति के बारे में पता लगाकर तत्काल आपूर्ति बढ़ाने की कोशिश करेंगे। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live