अपराध के खबरें

हसनपुर की बहू को मिला इंडिया राइजिंग स्टार अवार्ड


राजेश कुमार वर्मा

 नई दिल्ली/पटना । दिल्ली की प्रतिष्ठित इन्द्रप्रस्थ रिसर्च संस्था की ओर से पिछले 25 अगस्त 2019 को पटना के बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सभागार में एक भव्य आयोजन किया गया । जिसमें अलग अलग विधा में अपने दम पर देश विदेश में अपनी पहचान बना कर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करने वाले लोगों को "इंडिया राइजिंग स्टार अवार्ड 2019" प्रदान किया गया। इसी कड़ी में हसनपुर की बहू "मीनाक्षी हिमांशु" को साहित्य एवं लेखन के साथ साथ सामाजिक कार्यों में विशिष्ट एवं उल्लेखनीय योगदान के लिए इंडिया रइजिंग स्टार अवार्ड 2019 से नवाजा गया।
विदित हो कि मीनाक्षी हिमांशु हसनपुर के पूर्व विधायक और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री गजेन्द्र प्रसाद हिमांशु की पुत्रवधू हैं जो "वर्तमान टीवी न्यूज़" ग्रुप के प्रधान संपादक चक्रपाणि हिमांशु की पत्नी हैं।
गौर तलब है कि इन्द्रप्रस्थ रिसर्च संस्था के द्वारा सामाजिक कार्य, साहित्य, खेल, धर्म, विज्ञान, सहित समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान एवं कार्य करने वालों को एक लंबी प्रक्रिया और शोध के बाद इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिये चुना जाता है। फिर कई स्तर पर उनके द्वारा इन विभिन्न क्षेत्रों में किये गये कार्यों के कठिन परीक्षण के बाद ही उन्हें इंडिया राइजिंग स्टार अवार्ड के लिये जूरी के द्वारा चुना जाता है।
 उक्त संस्था की CEO काजल यादव ने बताया कि बीते एक दशक से हमारी संस्था के द्वारा देश की राजधानी दिल्ली सहित मुंबई, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद एवं अन्य शहरों में इंडिया रइजिंग स्टार अवार्ड एवं अन्य कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है। लेकिन बिहार में उनकी संस्था के द्वारा यह पहला आयोजन है जो काफी हद तक सफल और अपने मकसद में कामयाब रहा है। उक्त कार्यक्रम में संस्था के चीफ़ आर्किटेक्ट राजीव रंजन प्रसाद एवं सचिव डॉ० रवि किशोर ने बताया कि पटना में संपन्न इस बार के आयोजन में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, यूपी, गुजरात, झारखंड, ओडिसा, छत्तीसगढ़ एवं बिहार के चुने हुए प्रतिभागी पटना में उपस्थित थे जबकि तमिलनाडु और केरल से चुने गए प्रतिभागी ही विभिन्न कारणों से उपस्थित नहीं हो पाए।
उक्त कार्यक्रम की प्रायोजक डॉ० अल्पना भारती ने देश विदेश से आए हुए प्रतिभागियों एवं आगंतुकों का स्वागत व सम्मान करते हुए कहा कि बिहार की अपनी समृद्ध सांस्कृतिक एवं सामाजिक परम्परा रही है। इस परम्परा के ध्वजवाहक के रूप में बिहार से चुने गए प्रतिभागियों के टैलेंट से देश को नई दिशा मिलेगी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live