अपराध के खबरें

भाकपा माले के सम्मेलन में राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे किसान नेता राजाराम सिंह


मोदी के हाथ में देश और देश के नौजवानों का भविष्य सुरक्षित नहीं - धीरेन्द्र

राजेश कुमार वर्मा

उजियारपुर/समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज 1 सितम्बर 2019 ) । भाकपा माले के उजियारपुर प्रखंड के 5 वें प्रखंड सम्मेलन को अंगारधाट चौक स्थित विवाह-भवन में आज भाकपा माले के वरीय जिला कमिटी सदस्य सुखलाल यादव ने झंडोत्तोलन कर शुरुआत की। तत्पश्चात दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद वेदी पर माल्यार्पण किया गया। उमस भरी गर्मी के बाबजूद खचाखच भरे हाँल में सम्मेलन के खुलासत्र का उद्धाटन करते हुए भाकपा माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य सह अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव राजाराम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को तंगहाली में फंसा दिया है। हमारा विकास दर आज जो अन्य पड़ोसी देशों से ज्यादा था आज अन्य विकासशील देशों से पीछे चला गया है। रुपये की कीमत डालर के मुकाबले लगातार गिर रहा है। रिजर्व फंड का इस्तेमाल आमतौर पर संकट की घड़ी में होता है लेकिन सरकार ने रिजर्व बैंक से रिजर्व को जबरदस्ती हथियाकर भारतीय अर्थव्यवस्था के शाख को पूरे दुनिया में गिरा दिया है। भारत जैसे विशाल देश में बेरोजगारी का अनियंत्रित समस्या राष्ट्र को संकटग्रस्त बना दिया है। मोदीशाही राष्ट्रवाद जहां एक तरफ लोकतंत्र-संविधान को कमजोर कर रहा है वहीं अर्थव्यवस्था की बदतर होती स्थिति देश के समक्ष नया संकट उपस्थित कर दिया है। पहले की अपेक्षा किसानों का संकट आज और भी बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति में देश को बचाने का सबाल अहम हो गया है और इसके लिए कम्युनिस्ट आंदोलन को मजबूत बनाना होगा।
सम्मेलन में मुख्य अतिथि के बतौर बोलते हुए भाकपा माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेन्द्र झा ने कहा कि मोदी के हाथों देश और देश के नौजवानों का भविष्य सुरक्षित नहीं है। आजादी आंदोलनों में कम्युनिस्टों ने बड़ी भूमिका निभाई थी और एक बार फिर संविधान को बचाने की लडाई में कम्युनिस्टों को अगुवाई करनी होगी। भाकपा माले आंदोलन का पक्षधर है और अब उसे गाँव-पंचायतों में मज़बूत संगठन बनाने की ओर बढ़ना होगा।
  सम्मेलन को जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, जिला कमिटी सदस्य अमित कुमार, सत्यनारायण महतो, सुरेंद्र प्रसाद सिंह आदि ने किया।अध्यक्षता महावीर पोद्दार,रामभरोश राय, फूलेंद्र प्रसाद सिंह के तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडली ने की। माले जिला कमिटी के वरीय सदस्य सुखलाल यादव के पर्यवेक्षण में प्रखंड सचिव फूल बाबू सिंह ने कामकाज के रिपोर्ट का पाठ किया। रिपोर्ट पर बहस जारी है। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live