अपराध के खबरें

आपदा राहत कार्य की समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ आयोजित


 राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । समस्तीपुर जिला के समाहरणालय में आपदा राहत कार्य की समीक्षात्मक बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बाढ़ से प्रभावित कल्याणपुर , हसनपुर , सिंघिया व बिथान प्रखंड के आपदा राहत कार्यों की समीक्षा की बैठक की गई।
  जिलाधिकारी ने आपदा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उपस्थित अधिकारियों से राहत कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। उक्त समीक्षा बैठक के दौरान बिथान प्रखंड के प्रभावित पंचायतों के जीआर राहत वितरण के कार्यों की समीक्षा की गई । जिस क्रम में यह स्पष्ट हुआ कि कुल ०४ पंचायत पूर्णरुपेण प्रभावित है एंव कुल प्रभावित परिवारों की संख्या १०२६० हैं । इनमें से ८८३९ खातों को पी० एफ० एम० एस० द्वारा संपुष्ट भी कर दिया गया है , परन्तु अंचल अधिकारी बिथान द्वारा केवल ४९५८ खातों को ही लॉक किया गया।
    बैठक में इस संबंध में पुछताछ करने पर अंचलाधिकारी बिथान प्रतिउत्तर देने में नाकामयाब हुए कि प्रभावित परिवार को लॉक क्यों नहीं किया जा रहा है। पुनः ०३ सितंबर १९ को जिलाधिकारी के बैठक में अंचलाधिकारी बिथान द्वारा स्पष्ट किया गया कि जिन लोगों का खाता पी०एफ०एम०एस पर चढ़ा दिया गया था उनमें से कई लोगों के नाम प्रभावित सूची में नहीं है और कई सारे प्रभावितों के नाम पी० एफ० एम० एस पर प्रविष्टि ही नहीं की गई, साथ ही बिना जानकारी के. कम्प्यूटर ऑपरेटर के द्वारा दूसरे नामों की प्रविष्टि की गई हैं।
    बैठक में जिलाधिकारी के आदेशानुसार आपदा राहत जैसे संवेदनशील विषय पर लापरवाही बरतने को लेकर अंचलाधिकारी बिथान से २४ घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की गई है की क्यों नहीं उनके उपर विभागीय कार्रवाई एंव आपदा जैसे संवेदनशील विषय पर कोताही बरतने को लेकर कानूनी कार्रवाई की जाऐ । उपरोक्त जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा प्रेस.विज्ञप्ति सं० : ०४ दिनांक ०४ सितम्बर १९ के माध्यम से सभी प्रेसकर्मियों को दिया गया है । 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live