अपराध के खबरें

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद झंडोत्तोलन से सम्मेलन की शुरुआत किया


 ताजपुर के अवरूद्ध विकास के रास्ते को आंदोलन के जरिये खोलेगी माले - प्रो० उमेश कुमार

 दलित - गरीब - अक्लियतों की मजबूत आवाज है माले- धीरेंद्र झा

 17 सदस्यीय प्रखंड कमिटी के सचिव पुनः सुरेंद्र प्रसाद सिंह चुने गये

   राजेश कुमार वर्मा   
समस्तीपुर, बिहार (मिथिला हिन्दी न्यूज)। समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड में
शहीदों की याद में दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि के बाद वरिष्ठ पार्टी नेता का० सुखलाल यादव द्वारा झंडोत्तोलन से भाकपा माले ने रविवार को मोतीपुर खैनी गोदाम पर अपने 5 वें सम्मेलन की शुरुआत की । तत्पश्चात खुला सत्र की अध्यक्षता तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडली क्रमशः ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, प्रभात रंजन गुप्ता और आशिफ होदा ने किया। संचालन शिवपाल केशरी ने किया।खुला सत्र को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य वक्ता भाकपा माले पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेंद्र झा ने कहा कि देश में मोदी - शाह की जोड़ी ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। इसकी भरपाई अगले 50 सालों में कर पाना मुमकिन नहीं है। देश में मुट्ठीभर अद्यौगिक घराने के हाथों देश को बेचा जा रहा है। बेरोजगार मजदूर और शिक्षित नौजवानों को पकौड़ा और चाय बेचकर जीवन गुजर बसर करने की बेशर्मी भरी सलाह दी जा रही है। भाजपा के लोग अब यह प्रचार करना भी शुरू कर दिये है कि "तीन तलाक और धारा 370 झांकी है , आरक्षण हटाना अभी बाकी है"। जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों द्वारा ताजपुर की उपेक्षा किये जाने के खिलाफ मजबूत संगठन का निर्माण कर लगातार आंदोलन कर प्रखंड को विकास के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रही है माले और इसमें प्रखंडवासी माले के साथ है। हमारे नेता और कार्यकर्ता झूठा मुकदमा झेलकर, अपनी जान पर खेलकर जनता की जनवादी आंदोलन के अगुआ दस्ते के रूप में काम कर रहें हैं।
  माले जिला कमिटी सदस्य फूल बाबू सिंह के पर्यवेक्षण में सांगठनिक सत्र की शुरूआत हुई। कामकाज के रिपोर्ट का पाठ विदाई कमिटी के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया। दर्जनों कार्यकर्ताओं ने बहस में भाग लिया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच दस्तावेज को पारित किया गया।
  17 सदस्यीय प्रखंड कमिटी का चुनाव कराया गया। राजदेव प्रसाद सिंह, बासुदेव राय, संजय शर्मा, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, मनोज सिंह, अनीता देवी, सोनिया देवी, नीलम देवी, प्रभात रंजन गुप्ता, आशिफ होदा, जितेंद्र सहनी, मुकेश कुमार गुप्ता, मुंशीलाल राय, उपेंद्र राम, मो० एजाज, शिवबालक केशरी सदस्य चुने गये।प्रखंड सचिव पुनः सुरेंद्र प्रसाद सिंह चुने गये। 27 सितंबर को अंचल कार्यालय का घेराव करने की घोषणा की गई। मौके पर पत्रकार एवं सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं को गमछा , डायरी , दस्तावेज , कलम देकर सम्मानित किया गया। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live