अपराध के खबरें

सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर होगी कार्रवाई : डीएम


रोहित दत्ता

 सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा और एसपी अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से कहा हैं कि सामाजिक समरसता बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम-एसपी सोमवार की शाम समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में संयुक्त रूप से अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।
डीएम ने सभी एसडीओ से बारी-बारी से अब तक उठाये गए कदम और आगे की रणनीति पर व्यापक चर्चा की। डीएम ने कहा कि सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाले, अफवाह फैलाने वाले उपद्रवी और असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध अभी से ही कार्रवाई शुरू कर दें।
डीएम ने कहा कि धारा 107 के तहत प्राप्त प्रस्ताव बेहद प्रभावकारी होना चाहिए और अविलम्ब उसकी तामिला भी करा लें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी पूजा पंडालों में नियंत्रण कक्ष, अग्निशमन सेवा व क्षेत्रीय पदाधिकारियों के मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से प्रदर्शित होनी चाहिए, ताकि सूचना के आदान-प्रदान और किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने में आसानी हो सके। उन्होंने सभी एसडीपीओ व एसडीओ इसकी जिम्मेदारी दी। ध्वनि के निर्धारित मापदंड का पालन होना चाहिए।डीएम ने सघन वाहन जांच और अवैध शराब के विरूद्ध अभियान चलाने का भी निर्देश देते हुए कहा कि अभियान सिर्फ दिखाने के लिए नही होना चाहिए बल्कि उसका परिणाम भी निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जुलूस के निर्धारित रुट में किसी भी प्रकार का बदलाव नही होगा। डीएम ने कहा कि विधि व्यवस्था की मॉनीटरिंग के लिए बनाए गए वॉट्सएप ग्रुप में तुरंत उठाए गए कदमों व सूचनाओं को साझा करें। छोटी-छोटी सूचनाओं को भी गंभीरता से लेकर तुरंत उसकी जांच करें।मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार, एडीएम मुकेश कुमार, एडीएम विभागीय जांच अवधेश राम सहित सभी एसडीओ, सभी एसडीपीओ, सभी बीडीओ, सभी सीओ,सभी थाना प्रभारी और सभी वरीय पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live