अपराध के खबरें

जिला आपदा प्रबंधन द्वारा संकल्प समारोह एवं मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया


राजेश कुमार वर्मा

समस्त्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय )। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण समस्तीपुर के तत्वावधान में सरायरंजन प्रखड के राजकीय कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, रुपौली, सरायरंजन समस्तीपुर में आशा सेवा संस्थान के सहयोग से कार्यशाला, संकल्प समारोह एवं मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अनिल कुमार झा ने किया। सुप्रिया कुमारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ,आपदा विभाग ने मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि पानी से डूबने एवं बचने के उपाय साथ ही साथ हर्ट अटैक से बचने के तरीकों को भी उन्होंने विशेष रूप से बताया
आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा ने सड़क सुरक्षा एवं बाढ़ आपदा के बारे में आपदा से पूर्व ,आपदा के समय और आपदा के बाद की तैयारियों के बारे में विस्तृत रूप से बताया।
  कार्यशाला को संबोधित करते हुए बच्चों को शपथ ग्रहण करवाया ।एनoजीoओo संघ के सचिव संजय कुमार बबलू ने आपदा के कारण और उससे बचाव के उपाय के बारे में बताया। रिसोर्स पर्सन डॉ० मिथिलेश कुमार ने आपदा के बारे में विस्तृत जानकारी दी।कार्यक्रम का संचालन श्री नीरज कुमार ने किया।धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के मो० युनूश अंसारी किया।अमन कुमार राय, कार्यक्रम समन्वयक ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर नीरज कुमार, मनु कुमार, मो० यूनुस अंसारी, उपेन्द्र कुमार, वीरेन्द्र तिवारी, महेश कुमार, मो० शमशेर, शिवशंकर कुमार, अभिषेक कुमार, विभा कुमारी, पूनम कुमारी, मीतू रानी, पुष्पा कुमारी,रेणु कुमारी, जया कुमारी, आतिया प्रवीण ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया । समस्त्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live