अपराध के खबरें

बडी़ ख़बर : पटना का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन ! दाउद के गुर्गे एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी से बिहार पुलिस सवालों के घेरे में


पुलिस मुख्यालय के मुताबिक एजाज लकड़ावाला पटना के रास्ते नेपाल भागने की तैयारी में था ।

उज्जवल कुमार

पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय ) । पटना से अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गुर्गे एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी से बिहार के प्रशासनिक और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बिहार पुलिस पर सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिरकार महाराष्ट्र पुलिस जिसे वर्षों से तलाश रही थी वो पटना कैसे पहुंच गया। सवाल ये भी उठ रहे हैं कि कहीं किसी साजिश को अंजाम देने की योजना तो नहीं थी। बिहार पुलिस का खुफिया तंत्र कैसे फेल हो गया।
एजाज लकड़ावाला को महाराष्ट्र पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। पटना के जक्कनपुर इलाके से मीठापुर फ्लाइओवर के पास से दाउद के सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। पटना पुलिस मुख्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस एसटीएफ की टीम और पटना पुलिस भी मुंबई पुलिस के साथ इस ऑपरेशन में शामिल थी। बताया जा रहा है कि पूरा ऑपरेशन की पुलिस मुख्यालय मॉनिटरिंग कर रहा था। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक एजाज लकड़ावाला पटना के रास्ते नेपाल भागने की तैयारी में था।
दाउद के गुर्गे की गिरफ्तारी में बिहार पुलिस अपने पीठ जरुर ठोक रही है पर सवाल ये भी उठ रहे हैं कि आखिर बिहार पुलिस का अपना खुफिया तंत्र कहां था। पुलिस को इसकी सीधी जानकारी क्यों नहीं थी सारी कवायद महाराष्ट्र पुलिस की सूचना पर की गयी। सवाल उठाना लाजिमी भी है कि पिछली कई आतंकवादी गतिविधियों के तार कहीं न कहीं बिहार से जुड़ते रहे हैं।
बता दें कि एजाज लकड़ावाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी है। एजाज पर रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले मुंबई और दिल्ली में 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। बताया जाता है कि कभी किसी दौर में वह छोटा राजन गैंग का मेंबर था। समस्त्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live