अपराध के खबरें

जिलाधिकारी ने विभिन्न क्वारेंटिन सेंटर का किया औचक निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश

सेंटर पर गड़बड़ी एवं लापरवाही की शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई-डीएम

17 मई 2020
 विमल किशोर सिंह
(मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय)
सीतामढ़ी/जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा एवं एसपी अनिल कुमार ने अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ शनिवार को जिले के विभिन्न कोरेंटाइन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया. लगातार दूसरे दिन भी कई प्रखंड के क्वारेंटिन सेंटर पर जाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. डीएम का काफिला सबसे पहले राजकीय मध्य विद्यालय रीगा पहूंचा. जहां डीएम ने क्वारेंटिन सेंटर पर रह रहे प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की तथा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारीयां ली. डीएम ने मौके पर मौजूद सीओ एवं बीडीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी क्वारेंटिन सेंटरों का लगातार विजिट करें एवं लगातार आ रहे प्रवासी मजदूरों की समस्या का त्वरित निष्पादन करें. जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को नोट किया और उपस्थित अधिकारियों को शाम तक उसे हर हाल में हल करने का निर्देश दिया.
यहां से डीएम व एसपी का कारवां सीधे बभनगामा पहूंचा. वहां पर भी प्रवासी श्रमिकों को संबोधित किया और उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारियां दी. उनसे व्यवस्थाओं के बारे मे भी जानकारी ली.जिसके बाद डीएम ने सीओ को फटकार लगाते हुए कहा कि आपदा के कार्यों को पूरी गंभीरता से करें. उन्होंने वहां पर रह रहे मजदूरों को अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो वे व्हाट्सएप पर मैसेज भेजें. फिर वहीं से जिलाधिकारी सीधे बैरगनिया पहूंची.वहां बनबारी मध्य विद्यालय में बने क्वारेंटिन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि नेपाली नागरिकों को नेपाल सरकार से वार्ता कर उन्हें वहां भेज दिया जाएगा. वहीं नेपाल में क्वारेंटिन सेंटर में रह रहे जिले के नागरिकों के वापसी की भी बातचीत चल रही है. अंतरराष्ट्रीय मामला होने के कारण क्वारेंटिन सेंटर में रहने की अवधि समाप्त होने के बावजूद भी कुछ नेपाली नागरिक बैरगनिया के क्वारेंटिन सेंटर में रह रहे हैं. डीएम ने वहां पर रह रहे 82 आवासितों को संबोधित करते हुए स्वच्छता बरतने के साथ साथ इम्युनिटी क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित खेल कूद एवं व्यायाम को जरूरी बताया. मौजूद अधिकारियों को आवासितों के लिए खेल सामग्री एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए भी सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. क्वारेंटिन सेंटर में भोजन एवं नास्ता की गुणवत्ता एवं किटों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की.
एसपी अनिल कुमार ने थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवाएं. निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी के साथ अधिकारियों की टीम सीधे भारत नेपाल बॉर्डर का भी निरीक्षण किया और कई दिशा निर्देश दिए.मौके पर डीपीआरओ परिमल कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रभात भूषण, थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा बीडीओ विजय कुमार मिश्र,एस एस बी के सहायक सेनानायक, अनुराग, नपं के कार्यपालक पदाधिकारी शशि भूषण मिश्र समेत अन्य कई अधिकारी व पुलिस कर्मी उपस्थित थे.
Published by- vimal kishor singh
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live