अपराध के खबरें

संतोष झा हत्याकांड का मुख्य शूटर शकिल अख्तर गिरफ्तार


17 मई 2020

विमल किशोर सिंह
(मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय)
सीतामढ़ी/जिले के डुमरा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस टीम ने सीतामढ़ी के डुमरा स्थित कुमार चौक से गैंगस्टर संतोष झा हत्याकांड के मुख्य शूटर मोहम्मद शकील अख्तर को गिरफ्तार कर लिया. वह कोर्ट से अपनी जमानत अर्जी को लेकर किसी वकील से मिलने आया था. डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई. गिरफ्तार शूटर मोतिहारी जिले के चकिया थाना क्षेत्र के शीतलपुर हनुमानगंज गांव के शेख जहीरुद्दीन का पुत्र है. वह भागलपुर सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर मुकेश पाठक गिरोह का मुख्य शूटर है. ज्ञात हो कि दरभंगा डबल इंजीनियर हत्याकांड में सजायाफ्ता मुकेश पाठक भागलपुर सेंट्रल जेल में बंद है. पूछताछ में संतोष झा के हत्या से जुड़े कई मामले सामने आए हैं. उसने इस हत्याकांड को अंजाम देने वालों एवं साजिश रचने वालों के नाम का भी खुलासा किया है. मालूम हो कि 28 अगस्त 2018 को कोर्ट में पेशी के दौरान संतोष झा की हत्या सीतामढ़ी कोर्ट परिसर मेंअपराधियों ने कर दी थी.शकिल ने हत्या से एक दिन पहले 27 अगस्त को ही सहयोगी विकास कुमार तथा डेविल उर्फ आशीष रंजन के द्वारा कोर्ट का दीवार फांदकर चुपके से पिस्टल व गोली छिपाने की बात कही है.
*कंपाउंडर की नौकरी से आर्थिक तंगी के कारण खून से सने हाथ*
एक साल आठ महीने बाद गिरफ्त में आया शकील
शकिल ने पुलिस को बताया कि उसका परिवार गरीबी से गुजर रहा था. इंटर की पढ़ाई करने के बाद उसने भी नौकरी की तालाश शुरू की, लेकिन कहीं भी ढंग की नौकरी नही मिली. हमेशा पैसे की तंगी रहती थी. इसी क्रम में उसने मोतिहारी में डॉ.अमित कुमार के यहां कंपाउंडर की नौकरी की. पैसा कम मिलने के कारण नौकरी छोड़ दी. काम की तालाश में उसकी मुलाकात पूर्व से परिचित चकिया निवासी संजीत चौधरी से हुई. संजीत ने कहा कि मेरे साथ काम करने पर ज्यादा पैसा मिलेगा. संजीत ने मुकेश पाठक से संपर्क कराया. संजीत ने कहा था कि एक भारी काम करना है. अगर काम हो जाता है तो काफी पैसा मिलेगा. इसी दौरान उसकी मुलाकात डेविल से हुई और उसने विकास एवं राजा के साथ मिलकर संतोष झा की हत्या कर दी.
*गैंगवार में मारा जा चुका है राजा उर्फ सौरभ*
शकिल ने संतोष झा की हत्या में शामिल उसके सहयोगी चकिया निवासी राजा उर्फ सौरभ के बारे मे अहम खुलासा किया है. उसने पुलिस को बताया कि राजा उर्फ सौरभ की गैंगवार में हत्या हो चुकी है. लगभग चार पांच माह पूर्व राजा उर्फ सौरभ नेपाल के किसी स्थान पर हुये गैंगवार में मारा गया है.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live